कभी पति सुनील की लाई साड़ियां नहीं पहनती थीं नरगिस, पूछने पर ये था जवाब
कभी पति सुनील की लाई साड़ियां नहीं पहनती थीं नरगिस, पूछने पर ये था जवाब
Share:

बॉलीवुड एक्ट्रेस और संजय दत्त (Sanjay Dutt) की मां नरगिस दत्त (Nargis Dutt) को गुजरे हुए 40 साल हो चुके हैं। आप सभी को बता दें कि उनका जन्म 1 जून 1929 में हुआ था और उनका निधन 3 मई 1981 में हुआ। उनके निधन के बाद बॉलीवुड इंडस्ट्री को गहरा धक्का लगा। आप सभी को बता दें कि बॉलीवुड की सबसे कामयाब एक्ट्रेस में शुमार रहीं नरगिस सुनील दत्त का पहली नजर का प्यार थीं। जी हाँ, कहा जाता है नरगिस को देखते ही सुनील दत्त अपना दिल दे बैठे थे, लेकिन उस वक्त जहां नरगिस एक कामयाब एक्ट्रेस थीं, वहीं सुनील दत्त का करियर शुरू ही हुआ था।

जी हाँ और दोनों को साल 1957 की फिल्म 'मदर इंडिया' में साथ काम करने का मौका मिला और इसके बाद ही दोनों में प्यार हुआ। साल 1958 में नरगिस और सुनील दत्त ने शादी कर ली और उसके बाद दोनों ने ख़ुशी-ख़ुशी जीवन व्यतीत करना शुरू कर दिया। जी दरअसल दोनों का एक किस्सा बेहद मशहूर है। जो यह है कि नरगिस कभी भी सुनील दत्त की लाई हुई साड़ियां नहीं पहनती थीं। जी हाँ, कहा जाता है सुनील दत्त अक्सर नरगिस के लिए साड़ियां लाया करते थे और वो हमेशा उनकी दी हुई साड़ियों को चूमकर अलमारी में रख दिया करती थीं। ऐसे में एक बार सुनील ने गौर किया कि उनकी पत्नी उनकी दी हुई कोई भी साड़ी नहीं पहनती है। फिर सुनील ने नरगिस से पूछा- ‘तुम मेरी लाई साड़ी क्यों नहीं पहनती हो, उसे चुपचाप अलमारी में रख देती हो?' इस सवाल पर नरगिस ने मुस्कुराते हुए कहा था- 'मुझे आपकी लाई हुई एक भी साड़ी पसंद नहीं आई, इसलिए बस रख लेती हूं क्योंकि आपने दी हैं।' वहीं ये बात सुन सुनील दत्त भी मुस्कुराकर रह गए थे।

आप सभी को बता दें कि सुनील दत्त सीलोन रेडियो में बतौर रेडियो जॉकी काम किया करते थे, तब एक्टिंग से उनका कोई लेना-देना नहीं था। हालाँकि यहीं पर उनका नरगिस से पहली बार मिलना हुआ। उन्हें रेडियो के लिए नरगिस का इंटरव्यू लेने का काम मिला था और उस समय नरगिस भारत की बहुत बड़ी एक्ट्रेस थीं और राज कपूर के साथ उनकी जोड़ी फिल्मों में बहुत हिट थी। कहा जाता है इंटरव्यू के दौरान अपने सामने नरगिस को देखकर सुनील दत्त इतने नर्वस हो गए कि उनसे एक भी सवाल नहीं पूछ पाए थे। वो इंटरव्यू तो हो नहीं पाया मगर सुनील दत्त की नौकरी जरूर खतरे में पड़ गई थी। सुनील से शादी के बाद नरगिस को तीन बच्चे संजय दत्त, प्रिया दत्त और नम्रता हुए। वहीं 23 साल की शादी के बाद नरगिस को पैन्क्रियाटिक कैंसर डिटेक्ट हुआ और लंबे इलाज के बावजूद नरगिस का निधन हो गया।

इस फिल्म से हॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही आलिया भट्ट

'पापा नशे में बेकाबू हुए और फिर...', पूजा भट्ट का चौकाने वाला खुलासा

ग्रीन ड्रेस में बला की खूबसूरत लगी मौनी रॉय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -