भाजपा को मिले न मिले लेकिन NDA को जरूर मिलेगा पूर्ण बहुमत - नरेश गुजराल
भाजपा को मिले न मिले लेकिन NDA को जरूर मिलेगा पूर्ण बहुमत - नरेश गुजराल
Share:

जालंधर: भाजपा के सबसे पुराने सहयोगियों में से एक शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता नरेश गुजराल ने अपने आप को यथार्थवादी बताते हुए कहा है कि इस चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा और जो भी अगला प्रधानमंत्री होगा, उन्हें स्वस्थ लोकतंत्र के लिए हर किसी को अपने साथ में लेकर चलना चाहिए. गुजराल ने कहा कि संभवत: भाजपा को पूर्ण बहुमत न मिले, किन्तु राजग को बहुमत मिल जाएगा.

उन्होंने मीडिया से कहा कि, ‘‘मैं ययार्थवादी हूं.. और मेरा मानना है कि इस चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा, किन्तु राजग को सरलता से बहुमत मिल जाएगा और वह स्थायी सरकार बनाएगा.’’  यह सवाल किए जाने पर कि अगर भाजपा बहुमत से दूर रह जाती है तो गठबंधन का नेता कौन रहेगा, इस पर गुजराल ने कहा कि इस संबंध में पार्टी को निर्णय लेना है कि उसके नेता कौन होंगे. गुजराल अभी शिअद से राज्यसभा सांसद हैं.

पूर्व पीएम इंद्र कुमार गुजराल के पुत्र नरेश गुजराल ने कहा कि, ‘‘यह उनका विशेषाधिकार है... वह जिसे भी चुनेंगे, उससे हमें कोई परेशानी नहीं होगी.’’ उन्होंने संकेत दिया कि भाजपा के बहुमत से दूर रहने की स्थिति में जो भी NDA का नेतृत्व करेगा, उन्हें सहयोगियों को ज्यादा समायोजित करना होगा और यह लोकतंत्र के लिए बेहतर होगा.

यूपी में पीएम मोदी की हुंकार, कहा- घोटालों और भ्रष्टाचार से भर गया था देश और ये कहते रहे जो हुआ सो हुआ

पाकुर में कांग्रेस पर जमकर बरसे अमित शाह, राहुल गाँधी को दिया ओपन चेलेंज

तेलंगाना सरकार का विरोध करते हुए आपस में ही भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, देखें वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -