राज्यसभा में उठी मांग, सचिन-रेखा की सदन में रूचि नहीं तो इस्तीफा दे
राज्यसभा में उठी मांग, सचिन-रेखा की सदन में रूचि नहीं तो इस्तीफा दे
Share:

नई दिल्ली : सचिन तेंदुलकर और रेखा दोनों ही राज्यसभा के मनोनीत सदस्य हैं, लेकिन सदन में दोनों की ही मौजूदगी बहुत कम रहती है. ऐसे में इस मुद्दे को कल राज्यसभा में उठाया गया. समाजवादी पार्टी के सदस्य नरेश अग्रवाल ने शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि अगर दोनों सदस्यों की इसमें रुचि नहीं है तो क्या उन्हें इस्तीफा नहीं दे देना चाहिए. बता दे कि संवैधानिक व्यवस्था के अंतर्गत राज्यसभा में 12 सदस्य मनोनीत किए जाते हैं.

अग्रवाल ने कहा कि मनोनीत सदस्यों में क्रिकेट और फिल्म सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोग होते है, लेकिन यह सदस्य सदन में नहीं आ रहे हैं. आगे अग्रवाल ने कहा कि अगर इन सदस्यों की इसमें रूचि नहीं है तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. इस मुद्दे पर उपसभापति पी जे कुरियन ने कहा कि यह व्यवस्था का प्रश्न नहीं है और सदस्य उन लोगों को सदन में आने के लिए कह सकते हैं. इस पर अग्रवाल ने कहा कि अगर आसन का ऐसा सुझाव है तो वह सदस्यों को इस मुद्दे पर पत्र लिखेंगे.

बता दे कि इस समय राज्यसभा में 12 मनोनीत सदस्यों में सचिन तेंदुलकर, रेखा, अनु आगा, संभाजी छत्रपति, स्वप्न दासगुप्ता, रूपा गांगुली, नरेंद्र जाधव, एमसी मैरीकॉम, के पारासरन, गोपी सुरेश, सुब्रमण्यन स्वामी और केटीएस तुलसी शामिल हैं.

अब शत्रुघन सिन्हा ने किया सांसद रविन्द्र गायकवाड़ का बचाव

आखिर मुलायम ने मोदी के कान में क्या कहा

लोकसभा में GST पर चर्चा : जेटली ने कहा क्रांतिकारी कदम, मोईली ने जताया विरोध

गृह राज्य मंत्री ने कहा दंगों और झगड़ों में चार साल में 3 हजार जवान हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -