CAA का विरोध कर रही महिला की हार्ट अटैक से मौत, फिर भी जारी है महिलाओं का धरना
CAA का विरोध कर रही महिला की हार्ट अटैक से मौत, फिर भी जारी है महिलाओं का धरना
Share:

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के विरोध में दिल्ली के शाहीन बाग के तर्ज पर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 60 मुस्लिम महिलाएं पार्क सर्कस मैदान में विरोध प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठी हैं. रविवार को दिल का दौरा पड़ने से धरने पर बैठी एक महिला की मौत हो गई है. हालांकि महिलाओं का विरोध प्रदर्शन अब भी चल रहा है.  

उल्लेखनीय है कि बीते 26 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करते हुए 60 मुस्लिम महिलाएं अनिश्चित काल के लिए धरने पर बैठी हुए हैं. इस मैदान को ‘कोलकाता का शाहीन बाग’ कहा जा रहा है. विरोध प्रदर्शन में गृहणियों से लेकर पेशेवर महिलाओं ने भी हिस्सा लिया है. फिलहाल जिस तरीके से एक महिला की मौत के बाद भी धरना जारी है, उससे तो यही लगता है कि महिलाओं के वहां से हटने की कोई योजना नहीं है.

धरने पर बैठी महिलाओं में से एक गृहिणी का मानना है कि इस विरोध प्रदर्शन की सबसे बड़ी ताकत यह है कि प्रदर्शनकारी किसी सियासी समूह से नहीं जुड़े हुए हैं. उन्होंने कहा है कि, 'हमारी एकमात्र पहचान यह है कि हम भारतीय हैं, और हम महिलाएं हैं, जो किसी से भी नहीं डरती.' महिला ने भाजपा के घुसपैठिए वाले इल्जाम पर कहा है कि हम कई पीढ़ियों से पश्चिम बंगाल में रह रहे हैं. सदियों से हिंदुओं के साथ दुर्गा पूजा समारोहों में हिस्सा ले रहे हैं. आज अचानक, हमें खुद को भारतीय नागरिक सिद्ध करने के लिए कहा जा रहा है.

Budget 2020: तो क्या अब PF पर भी देना होगा TAX ! वित्त मंत्री ने किया ये ऐलान

इंदौर को मिला बड़ा तोहफा, वाराणसी के लिए चलेगी तीसरी प्राइवेट ट्रेन

देश का पहला राष्ट्रीय पुलिस विवि खुलेगा यहाँ, इन कोर्सेज की होगी पढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -