29 मई से 4 देशों की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी
29 मई से 4 देशों की यात्रा पर जाएंगे PM मोदी
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मई माह के अंतिम दौर में विदेश यात्रा पर जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी, स्पेन, रूस और फ्रांस पहुंचेंगे. इस दौरान PM मोदी इन देशों को भारत में निवेश का का न्योता देंगे. हाल ही में विदेश मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की छह दिन के यात्रा कार्यक्रम की घोषणा की है. प्रधानमंत्री मोदी 29 मई को जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल से मुलाकात करेंगे. एजेंला मर्केल प्रधानमंत्री मोदी का 29 मई को मेसेबर्ग कंट्री र्रिटीट में स्वागत करेंगी. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 30 मई को भारत-जर्मनी अंतरसरकारी विमर्श (आईजीसी) में भाग लेंगे.

इस दिन प्रधानमंत्री मोदी और जर्मनी चांसलर संयुक्त रूप से एक व्यापार कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. इसके बाद मोदी 30 मई को स्पेन जाएंगे. स्पेन में वे वहां के प्रेसिडेंट मारियानो राजॉय से मुलाकात करेंगे और बाइलैट्रल इश्यूज पर चर्चा करें. इसके बाद मोदी यहाँ से 1 मई को मॉस्को पहुंचेंगे. उनका रूस दौरा 2 दिनों का है.

रूस में PM मोदी प्रेसिडेंट व्लादीमिर पुतिन के साथ सेंट पीटर्सबर्ग में 18वीं इंडिया-रशिया एनुअल समिट में हिस्सा लेंगे. इसके बाद 2 मई को PM मोदी पेरिस के लिए रवाना होंगे. वे यहाँ 3 जून को फ्रांस के प्रेसिडेंट इमैनुएल मैक्रॉन से मिलकर दोनों देशों के आपसी हितों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे.

PM मोदी कल करेंगे देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन

मोदी के मुरीद हुए अरशद...

मोदी अपनी परेशानी की आड़ में दूसरों पर कीचड़ उछाल रहे है - शत्रुघ्न सिन्हा

केंद्र में BJP सरकार आने के बाद अफ्रीकन देशों के साथ व्यापार हुआ दोगुना : मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -