'मन की बात' : मोदी ने दी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं
'मन की बात' : मोदी ने दी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं
Share:

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी 25 वीं 'मन की बात' में देश के लोगो को दीपोत्सव पर्व दीपावली की शुभकामनाएं दी है. इसके साथ ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतवासियो को दीपावली की बधाइयों के साथ ही फ़िलहाल देश के जो अभी हालात चल रहे है उस पर भी गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए अपने बयान ने कहा कि, 'कुछ महीनों से सीमा पार से जो घटनाएं हो रही है वह काफी गंभीर है व हमारी भारतीय सेना के जाबांजो ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है.

मोदी ने कहा कि भारतीय सेना के जवानों के द्वारा जो अदम्य साहस दिखाया गया है वह मेरे दिलो दिमाग पर छाया है. 'मन की बात' में प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि, इस बार की दीपावली हमारे वीर भारतीय सुरक्षा बलों को समर्पित हो. मोदी ने कहा की आज देश का हर युवा हमारे भारतीय सेना के जवानों के साथ में खड़ा है. #Sandesh2Soldiers पर मैसेज भेजकर लोग जवानों के साथ खड़े हैं. इसके साथ ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि....        

- "सभी को दिवाली की शुभकामनाएं।"
- "आज पूर्णिमा और अमावस्या के दिन छुट्टी मनाई जाती थी। इसका वैज्ञानिक आधार था। आज रविवार को छुट्टी होने लगी है।"
- "आज जो समाज में अंधकार छाया है, उसे दीया जलाकर दूर करें।"
- "दिवाली के दिन हर परिवार में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाता है।"
- "केवल घर ही नहीं, पूरे परिसर, मोहल्ले, इलाके को साफ रखें।"
- "दुनिया की कई सरकारों और देश में दिवाली की धूमधाम है।"

देशभर में दीपावली की रौनक के दौरान यूएन पोस्टल सर्विस ने भी दीपावली का एक स्टांप जारी किया है. दीपावली पर सिंगापूर में भी हर्षोल्लास का खुमार छाया हुआ है. मन की बात में मोदी ने कहा कि दीपावली के पर्व पर बच्चे व बड़े भी पटाखों व आतिशबाजी का जमकर आनंद उठाते है. इस दौरान पटाखे से होने वाले हादसों से भी बचे व दीपावली पर डॉक्टर भी छुट्टी पर रहते है तो ऐसे में आप पटाखे फोड़ते वक्त सावधानी का ध्यान रखे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -