मोदी ने दी मंत्रियों को नसीहत, समयबद्ध तरह से तेजी से कार्य करें मंत्री
मोदी ने दी मंत्रियों को नसीहत, समयबद्ध तरह से तेजी से कार्य करें मंत्री
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों के दो वर्ष की रिपोर्ट पर अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न कार्यों की समीक्षा की और मंत्रियों से सीधे तौर पर कहा कि वे समबद्ध तरह से तेजी से कार्य करें। उनका कहना था कि वे ठहरे नहीं बल्कि इस तरह से काम करें जो वास्तविकता के धरातल पर दिखाई दें। प्रधानमंत्री ने विभिन्न मंत्रालयों की बैठक लगभग 5 घंटों तक ली। इस दौरान उन्होंने 113 पन्नों का प्रस्तुतीकरण सामने रखा। जिसमें 40 से भी अधिक मंत्रालयों के कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया।

इस तरह से पीएम मोदी की सरकार ने 3 बजट की घोषणा की। इस दौरान उन्होंने विभिन्न उपलब्धियों का उल्लेख भी किया। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया कि कार्य के अनुसार मंत्रियों का स्तर कहां है। पीएम मोदी ने विकास पर्व के तहत देश के विभिन्न भागों में शासकीय कार्यों पर प्रतिक्रिया जाहिर की। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों से कहा कि चुनावी घोषणापत्र और बजट में जो घोषणाऐं की गई हैं उस पर तेजी से अमल करना होगा। इसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए विचार के साथ कार्य करने की बात भी कही है।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में गुरूवार को ही मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने बुजुर्ग नेताओं को मंत्रालय न सौंपकर मोदी का फार्मूला लगभग 75 प्रतिशत तक अमल कर दिया। इस तरह के संकेत भी इस मामले में दिए गए हैं। उल्लेखनीय है कि मध्य्रपदेश में जहां गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने इस्तीफा दे दिया और अब उनकी जगह किसी और को मंत्रालय की कमान सौंपी जा सकती है तो दूसरी ओर केंद्रीय मंत्रालय में नजमा हेपतुल्ला को प्रभार नहीं दिया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -