मोदी सरकार नही करेगी कैबिनेट में किसी तरह का बदलाव
मोदी सरकार नही करेगी कैबिनेट में किसी तरह का बदलाव
Share:

नई दिल्ली : कई दिनों से ऐसी चर्चा थी कि मोदी सरकार अपने कैबिनेट में बदलाव करने पर विचार कर रही है, लेकिन अब कहा जा रहा है कि निकट भविष्य में मोदी सरकार ऐसा कुछ भी नही करेगी। बुधवार को मोदी सरकार ने एक उच्च स्तऱीय बैठक की जिसमें विभिन्न मंत्रालयों के प्रदर्शन पर बात की गई थी।

जानकारी के अनुसार अब हर महीने के आखिरी बुधवार में इस तरह की मीटिंग होगी और विभिन्न मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा की जाएगी। बैठक में शामिल एक मंत्री ने बताया कि पीएम ने सभी मंत्रियों को लगातार बढ़िया काम करने की सलाह दी। मोदी सरकार के आंकड़ो की मानें तो मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से कैबिनेट के 548 फैसलों में से 459 को लागू किया जा चुका है।

इस मासिक समीक्षा बैठक में मंत्रियों को तीन कैटिगरी में जोड़ा गया है। इनमें कृषि और उनसे जुड़े सेक्टर्स, इन्फ्रास्ट्रक्चर और उनसे जुड़े सेक्टर्स के साथ सोशल और कोर सेक्टर्स हैं। इस पहली मीटिंग में पांच मंत्रियों ने अपने काम के बारे में पीएम को बताया। इनमें कृषि, ग्रामीण विकास, जल संसाधन, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण और केमिकल एवं फर्टिलाइजर मंत्रालय शामिल थे।

इस बैठक में जल संसाधन मंत्री उमा भारती को गंगा मिशन को शुरु करवाने के लिए शाबाशी मिली। उधर मोदी ने केमिकल एंड फर्टिलाइजर मंत्री अनंत कुमार को योजनाओं को न लागू करने को लेकर निराशा जताई। मोदी ने इस बात पर भी बल दिया कि सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना भी सरकार का काम है। सूत्रों का कहना है कि अब कैबिनेट किसी प्रकार का फेरबदल नही किया जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -