नीदरलैंड ने PM मोदी को गिफ्ट की साईकिल
नीदरलैंड ने PM मोदी को गिफ्ट की साईकिल
Share:

नई दिल्ली :तीन देशों की यात्रा संपन्न करके पीएम मोदी भारत लौट आए हैं. बता दें कि मोदी ने इस दौरान पुर्तगाल, अमेरिका और नीदरलैंड की यात्रा की थी . लेकिन एक खास बात समाचार की सुर्खियां बन रही है वह है नीदरलैंड सरकार द्वारा पीएम मोदी को उपहार में दी गई साईकिल. जी हाँ इस बात की पुष्टि खुद प्रधान मंत्री मोदी ने बुधवार को फोटो ट्वीट करके की, जिसमें वह साइकिल पर बैठे हुए दिख रहे हैं. साथ ही मोदी ने साइकिल के लिए मार्क रूट कि प्रति शुक्रिया भी अदा किया.

गौरतलब है कि नीदरलैंड की राजधानी द हेग में प्रधानमंत्री मोदी और डच प्रधानमंत्री मार्क रूट के बीच द्वि पक्षीय वार्ता हुई तथा तीन समझौतों पर हस्ताक्षर हुए. साझा बयान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड को भारत के विकास और आवश्यकताओं का प्राकृतिक साझेदार बताते हुए कहा कि इस यात्रा से दोनों देशों के बीच संबंध और अधिक मजबूत होंगे बता दें कि नीदरलैंड और भारत के बीच राजनीतिक और कारोबारी संबंध 70 साल पुराने है.

वहीं दूसरी ओर नीदरलैंड के प्रधानमंत्री रूट ने कहा कि दुनिया में भारत एक मजबूत आर्थिक शक्ति के रूप में उभर रहा है.भारत में बाजार की बहुत अधिक संभावनाएं हैं. उन्होंने भारत द्वारा जलवायु परिवर्तन, सौर ऊर्जा को बढ़ावा देने और आतंकवाद के खिलाफ किए जा रहे प्रयत्नों की तारीफ भी की. खास बात यह है कि नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट ने पीएम मोदी के स्वागत और धन्यवाद हिंदी में ट्वीट किए, जिनकी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई.

यह भी देखें

जब NSA अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को परेशानी से बचाया

एमस्टरडम में पीएम मोदी ने किया भारत में निवेश का आह्वान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -