जब NSA अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को परेशानी से बचाया
जब NSA अजीत डोभाल ने पीएम मोदी को परेशानी से बचाया
Share:

नईदिल्ली। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक परेशानी से बचाया। उन्हें अमेरिका में यात्रा के दौरान ऐसे समय मुश्किल के हालात में एनएसए ने बचाया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना बयान देने वाले थे। जी हां, दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ अपनी पहली भेंट के बाद की जाने वाली टिप्पणियों को ध्यान से सुन रहे थे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के लिए तैयार बयान के कुछ पृष्ठ हवा में ही उड़ गए।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान वाले पृष्ठ हवा में उड़ गए तो अजीत डोभाल सामने वाली पंक्ति में ही बैठे थे उन्होंने उड़े हुए पेज एकत्रित किए और फिर इन पेजेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वापस लौटा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय यूएस दौरे पर थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह अमेरिकी यात्रा बेहद यादगार रही। हालांकि यह तो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आगामी नीतियां ही बता सकेंगी कि उनका दौरा कितना कारगर रहा लेकिन जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप की बातचीत रही उससे लगता है कि यह दौरा बेहद सकारात्मक रहा है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए कुछ महत्वपूर्ण उपहार साथ लेकर आए थे ट्रंप की पत्नि के लिए भी वे उपहार साथ लेकर आए थे। उपहार में अमेािकस के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन की मृत्यु के बाद वर्ष 1965 में जारी पोस्टल स्टैम्प उन्होंने भेंट किया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके स्वागतमें उपयोग में लाई जाने वाली खास चीज के बारे में जानकारी दी।

हालांकि मोदी ट्रंप की भेंट को लेकर कई विनोदी किस्से सुनाए जा रहे हैं तो सोशल मीडिया पर इनकी चर्चा है। कुछ लोग पोस्ट कर रहे हैं कि जब पीएम मोदी वहां पहुंचे तो सुरक्षा गार्ड ने उनकी कार का दरवाजा खोला गार्ड को लगा कि उनकी कार में पीछे उनकी पत्नी भी बैठी हैं ऐसे किस्से पीएम मोदी की अमेरिका यात्राओं को लेकर चर्चाओं में हैं।

भारत ने छुआ सफलता का आसमान, इसरो ने लाॅन्च किए 31 सैटेलाईट

अरब देशों ने विवाद खत्म करने के लिए क़तर को 13 सूत्रीय मांग पत्र भेजा

अमेरिका ने किया इंटरसेप्टर मिसाईल का परीक्षण, उत्तर कोरियाई चुनौती का सामना करने की तैयारी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -