भारत-अमेरिका ने दी पाक को चेतावनी, आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ हो कार्रवाई
भारत-अमेरिका ने दी पाक को चेतावनी, आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं के खिलाफ हो कार्रवाई
Share:

वाशिंगटन : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार दिनों की अपनी 3 देशों की विदेश यात्रा के दौरान अमेरिका गए. यहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनकी भेंट हुई. पीएम मोदी की ट्रंप और मेलानिया ने खुद अगवानी की और गर्मजोशी से स्वागत किया. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों बातचीत हुई. आखिर में दोनों नेताओं ने संयुक्त संबोधन में आतकवाद को खत्म करने की बात कही. भारत और अमेरिका ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि वह अपनी धरती का इस्तमाल आतंकवाद के लिए न होने दे.

इसके साथ ही दोनों देशों ने पाकिस्तान से कहा कि वह मुंबई हमलों और पठानकोट में हुए आतंकी हमले के साजिशकर्ताओं को जल्द न्याय के कठघरे में लाए. मोदी ने इस दौरान कहा कि आतंकवाद का खात्मा हमारी शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है. गौरतलब है कि मोदी से अपनी वार्ता से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, जबकि मोदी ने कहा कि ट्रम्प दूर की सोचते है.

इस मौके पर पीएम मोदी ने मेलानिया ट्रंप को कश्मीर और हिमाचल में हाथ से बने शॉल, कांगड़ा घाटी के कारीगरों द्वारा बनाया चांदी के ब्रेसलेट के अलावा चाय पत्ती और शहद भी तोहफे के तौर पर दिए. वहीं पीएम मोदी ने ट्रंप को अब्राहम लिंकन के निधन के बाद 1965 में जारी किया गया एक डाक टिकट और पंजाब के होशियारपुर की खास लकड़ी से बनी की पेटी भी उपहार में दी.

चीन की आंखों में खटक रही मोदी ट्रंप की भेंट

ट्रंप की बेटी ने स्वीकार किया PM मोदी का भारत आने का न्योता

अमेरिका की यात्रा के बाद नीदरलैंड के लिए भरी PM मोदी ने उड़ान

नीतीश कुमार के कोविंद को समर्थन से, मुश्किल में बिहार की महागठबंधन सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -