जानिए कौन है दिव्यांग चित्रकार आयुष कुंडल, जिसके फैन हुए PM मोदी और अमिताभ बच्चन
जानिए कौन है दिव्यांग चित्रकार आयुष कुंडल, जिसके फैन हुए PM मोदी और अमिताभ बच्चन
Share:

खरगोन: खरगोन जिले के दिव्यांग चित्रकार आयुष कुंडल इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए हैं। आम लोग ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े राजनेता और सेलेब्रिटी तक उनके फैन हो गए हैं। जी हाँ, और आपको जानकर हैरानी होगी कि इस दिव्यांग चित्रकार से प्रधानमंत्री इतने ज्यादा प्रभावित हुए कि उन्होंने आयुष का ट्विटर हैंडल फॉलो किया और यूट्यूब की लिंक शेयर कीं। आप सभी को बता दें कि आयुष कुंडल जिले के बड़वाह के रहने वाले हैं। जी हाँ और कुछ समय पहले ही उन्होंने नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। यह मुलाक़ात बड़ी खास रही क्योंकि इस दौरान उन्होंने अपने पैरों से बनाई स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पीएम मोदी को भेंट की। बड़वाह के दिव्यांग आयुष की चित्रकारी ने लोगों को बहुत अधिक प्रभावित किया हुआ है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के दौरान आयुष की मां ने बेटे का सपना बताया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि- 'मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने आयुष से कहा कि आपने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया है, यह हर शख्स को प्रेरित करने वाला है। यह क्षण उनके लिए अविस्मरणीय बन गया है।' आप सभी को बता दें, सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल के सहयोग से 15 मिनट की मुलाकात में आयुष ने कई बातें पीएम के सामने रखीं। अगर हम दिव्यांग आयुष के बारे में बात करें तो वह सेरेब्रल पाल्सी से पीड़ित हैं।

वहीं दूसरी तरफ आयुष से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया – 'आज आयुष कुंडल से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया।आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वो हर किसी को प्रेरित करने वाला है। अनवरत प्रेरणा मिलती रहे, इसलिए मैं उन्हें ट्विटर पर फॉलो कर रहा हूं। आज @aayush_kundal से मिलना मेरे लिए एक अविस्मरणीय क्षण बन गया। आयुष ने जिस प्रकार पेंटिंग में महारत हासिल की और अपनी भावनाओं को पैर की उंगलियों से आकार दिया, वो हर किसी को प्रेरित करने वाला है। अनवरत प्रेरणा मिलती रहे, इसलिए मैं उन्हें ट्विटर पर फॉलो कर रहा हूं।'

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अमिताभ बच्चन भी आयुष के फैन है। आज से करीब डेढ़ साल पहले अभिनेता सोशल मीडिया पर आयुष की पेटिंग देखकर काफी प्रभावित हुए थे। जी हाँ और उन्होंने आयुष से मुंबई में अपने बंगले पर मुलाकात की थी। आपको बता दें कि उस दौरान अमिताभ बच्चन ने आयुष की पेंटिंग को 50 हजार रुपये में खरीदा था।

द कश्मीर फाइल्स देखने वालों को थिएटर तक फ्री में ले जा रहा ये रिक्शेवाला, वीडियो वायरल

VIDEO: असल जिंदगी का नायक! नाले में कूदे पार्षद, बाहर निकलते ही जनता ने दूध से नहलाया

बॉस हो तो ऐसा! हर कर्मचारी को दिया लाख-लाख रुपए का तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -