उपराष्ट्रपति उम्मीदवार नकवी ने ओवैसी को  दिया करारा जवाब
उपराष्ट्रपति उम्मीदवार नकवी ने ओवैसी को दिया करारा जवाब
Share:

नई दिल्ली: भाजपा नेता और अल्पसंख्यक मामलों के पूर्व मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को दावा किया कि 'जनसंख्या विस्फोट' एक ऐसी समस्या है जो केवल एक विशेष विश्वास के बजाय पूरे देश को प्रभावित करती है।

 "एक जनसंख्या विस्फोट एक चुनौती है जिसे कोई भी राष्ट्र अनदेखा नहीं कर सकता है। अधिकांश राष्ट्रों के प्रभावी जनसंख्या नियंत्रण प्रयासों ने अनुकूल परिणाम उत्पन्न किए हैं। इन देशों के नागरिकों ने जनसंख्या वृद्धि पर लगाम लगाने के लिए अपनी विभिन्न सरकारों और प्रशासनों के प्रयासों का समर्थन किया है," नकवी ने कहा।

समाजवादी पार्टी के शफीकुर्रहमान बर्क के यह कहने के जवाब में कि बच्चे पैदा करने या न पैदा करने का फैसला करना भगवान पर निर्भर करता है, नकवी ने जवाब दिया, "देश की जनसंख्या विस्फोट की अनदेखी नहीं की जा सकती है। जनसंख्या नियंत्रण के विषय पर, कुछ लोग "अल्लाह की दयालुता की आड़ में अंतहीन समस्याएं पैदा करने" की इच्छा रखते हैं, यह कहते हुए कि जनसंख्या उछाल को जाति या धर्म से जोड़ना गलत है क्योंकि यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है, न कि एक धार्मिक मुद्दा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इससे पहले विश्व जनसंख्या दिवस के सम्मान में सोमवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम के दौरान जनसंख्या वृद्धि पर चर्चा की थी। 

योगी आदित्यनाथ के अनुसार, भारत की जनसंख्या वृद्धि एक जनसांख्यिकीय असंतुलन का परिणाम है। आदित्यनाथ ने सोमवार को संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट के जवाब में यह टिप्पणी की, जिसमें भविष्यवाणी की गई थी कि भारत की आबादी 2023 तक चीन से आगे निकल जाएगी।

भारत में कोविड के 16,906 नए मामले सामने आए, 45 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश के हरदा में भारी बारिश के कारण बाढ़ ,राज्य आपदा बल कर रहा लोगो की मदद

ICC रैंकिंग में 'टीम इंडिया' का जलवा बरकरार, बनी विश्व की पहली ऐसी टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -