फोन टैपिंग मामले में बोले अजित पवार- 'शिकायत में सच्चाई है'
फोन टैपिंग मामले में बोले अजित पवार- 'शिकायत में सच्चाई है'
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने हाल ही में कांग्रेस नेता नाना पटोले की फोन टैपिंग मामले में प्रतिक्रिया दी है। जी दरअसल प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा, ''नाना पटोले की फोन टैपिंग की शिकायत में सच्चाई है। झूठे नाम देकर नेताओं और जनप्रतिनिधियों की फोन टैपिंग की गई। नाना पटोले के मामले में भी ऐसा ही हुआ है। गृह मंत्रालय ने एक उच्च स्तरीय समिति की घोषणा की है।'' इसी के साथ आगे उन्होंने कहा, ''अगर ये राष्ट्रीय सुरक्षा या सार्वजनिक सुरक्षा के लिए किया गया है तो ये ठीक है। लेकिन अगर अपने निजी फायदे के लिए के लिए राजनीतिक नेताओं और जनप्रतिनिधियों के फोन टैप किए गए हैं, तो ये पूरी तरह से गलत है। ये कानून के खिलाफ है और लोकतंत्र में ऐसा करना सही नहीं है।''

आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र सरकार नाना पटोले द्वारा राजनीतिक उद्देश्य से नेताओं की फोन टैपिंग के आरोपों की जांच के लिए डीजीपी महाराष्ट्र की अध्यक्षता में 3 सदस्यीय जांच समिति बनाई है। यह कमटी मामले की जांच कर तीन महीने में अपनी रिपोर्ट देने वाली है। जी दरअसल महाराष्ट्र के गृह विभाग ने फोन टैपिंग प्रकरण में उच्च स्तरीय जांच समिति का गठन किया है।

जारी किये गए आदेश में सरकार ने जांच समिति को साल 2015 से साल 2019 तक फोन टैपिंग की पड़ताल कर गैर कानूनी तरीके से टैप कराने को लेकर जांच करने के लिए कह दिया है। वैसे अब अगर फोन टैपिंग हुई है, तो जांच समिति को संबंधित लोगों की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित करनी होगी। नाना पटोले ने इस साल की शुरुआत में आरोप लगाया था कि, 'देवेंद्र फडणवीस सरकार ने 2016 में उनके साथ-साथ रांकपा, बीजेपी और शिवसेना के कई नेताओं के फोन टैप करवाए थे।' उनके इन आरोपों को जानने के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने उच्च स्तरीय जांच की घोषणा की थी।

इस शहर में हुई अनोखी शुरुआत, अब बाढ़ वाले इलाकों में भी होगा टीकाकरण

सिद्धार्थ से ब्रेकअप के बाद जोर-जोर से चिल्लाते हुए शहनाज ने कहा 'I Love You'

इस हॉरर मूवी में नज़र आएँगे श्रीनिवास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -