92 की उम्र में मशहूर साहित्यकार नामवर सिंह का निधन

हिंदी जगत के मशहूर साहित्यकार नामवर सिंह का निधन हो गया है. सूत्रों की माने तो नामवर सिंह का निधन मंगलवार देर रात दिल्ली के AIIMS में हुआ है. जानकारी के मुताबिक साहित्यकार नामवर सिंह पिछले करीब एक महीने से एम्स ट्रामा सेंटर में भर्ती थे. दरअसल नामवर सिंह को ब्रेन हैमरेज हो गया था और इसी वजह से उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. बता दें नामवर सिंह की उम्र 92 वर्ष थी.

सुनने में आया है कि डॉक्टर्स नामवर सिंह को लंबे समय से ठीक करने की कोशिश कर रहे थे. इससे पहले नामवर सिंह की तबियत जनवरी में भी ख़राब हो गई थी जिसके कारण उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाया गया था. कुछ दिन वो अस्पताल में ही रहे थे जिसक बाद नामवर सिंह की सेहत ठीक हो गई थी इसके बाद उन्हें आईसीयू से हटा लिया गया था. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो नामवर सिंह अपने कमरे में गिर गए थे, जिसके बाद उन्हें अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया. इसके बाद से ही धीरे-धीरे नामवर सिंह की तबीयत लगातार बिगड़ती चली जा रही थी.

हाल ही में नामवर सिंह के पारिवारिक सूत्रों से ये पता चला है कि आज उनका अंतिम संस्कार दिल्ली के लोधी घाट पर किया जाएगा. उनके निधन से साहित्य क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. साथ ही कई बड़े सहटियाकर व पत्रकारिता जगत के दिग्गजों ने नामवर सिंह के निधन पर शोक जताया है. नामवर सिंह के निधन के बाद वरिष्ठ पत्रकार ओम थानवी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि, 'वे एक नायाब आलोचक और साहित्य में दूसरी परंपरा के अन्वेषी थे.' बता दें इस साल 26 जुलाई को नामवर सिंह 93 वर्ष के हो जाते.

केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 3% बढ़ाने समेत कई योजनाओं को मिली केबिनेट की मंजूरी

महबूबा ने फिर अलापा पाक राग, कहा इमरान को दे दें एक और मौका

गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना, राज्य सरकार भी लगा सकेंगी SIMI पर प्रतिबन्ध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -