एयर होस्टेस बनते-बनते महेश बाबू की पत्नी बन गईं नम्रता शिरोडकर, 14 साल बड़े एक्टर को कर चुकीं हैं डेट!

May 04 2021 09:06 AM
एयर होस्टेस बनते-बनते महेश बाबू की पत्नी बन गईं नम्रता शिरोडकर, 14 साल बड़े एक्टर को कर चुकीं हैं डेट!

बॉलीवुड में कई स्टार्स हैं जिन्होंने कुछ ही फिल्मों में काम कर ऐसा नाम कमाया की उन्हें आज तक कोई भुला नहीं पाया। वही लोग आज फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो चुके हैं और इन्ही में शामिल है एक नाम नम्रता शिरोडकर का। नम्रता शिरोडकर को तो आप सभी जानते ही होंगे। बॉलीवुड से लेकर टॉलीवूड तक अपने जलवे दिखाने वाली नम्रता आज इंडस्ट्री से दूर हैं। आज नम्रता को बहुत कम लोग जानते हैं क्योंकि अब उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया है।

नम्रता अब अपने शादीशुदा जीवन और अपने बच्चों पर ध्यान केंद्रित किये हुए है आज नम्रता करोड़ों की प्रॉपर्टी की मालकिन है नम्रता ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया और संजय दत्त से लेकर सलमान खान तक के साथ उनकी जोड़ी बनी लेकिन कुछ ही समय बाद वह हिंदी सिनेमा छोड़ चली गईं कहा जाता है कुछ शर्तों के चलते उन्हें यह सब करना पड़ा वैसे नम्रता का निजी जीवन काफी विवादों में रहा उन्होंने खुद से 14 साल बड़े स्टार को डेट किया और उसके बाद खुद से 4 साल छोटे एक्टर से शादी कर ली अब आज हम आपको नम्रता के ही बारे में कुछ चौकाने वाले किस्से बताने जा रहे हैं

बनना चाहती थीं एयर होस्टेस- नम्रता ने बचपन से ही एयर होस्टेस बनने का सपना देखा था। इसी के चलते वह पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करती थी। वह पढ़ाई में काफी अच्छी थीं और इसी के चलते उन्हें लगा कि उनका एयर होस्टेस बनने का सपना पूरा होगा, हालाँकि ऐसा हो ना सका। नम्रता एयर होस्टेस बनने के लिए इंटरव्यू तक क्लीयर कर चुकी थीं लेकिन उनके परिवार वालों को यह मंजूर नहीं था और इसी के चलते नम्रता को अपना यह सपना तोडना पड़ा। जिस दौरान नम्रता ने इंटरव्यू क्लीयर किया उस दौरान उनके परिवार में काफी वाद-विवाद हुआ और इसी के चलते नम्रता ने एयर होस्टेस बनने का सपना छोड़ दिया और मॉडलिंग करने लगीं। मॉडलिंग के दौरान ही नम्रता ने मिस इंडिया बनने के लिए कोशिश की और उनकी कोशिश रंग लाई और वह 1993 में मिस इंडिया बनी। उस समय नम्रता के अलावा रनर अप की लिस्ट में पूजा बत्रा (बॉलीवुड अभिनेत्री) और संजय कपूर की पत्नी महीप कपूर शामिल थीं।

कैसा रहा करियर-  नम्रता ने अपने करियर की शुरुआत में मॉडलिंग की। यह बात है साल 1991 की जब उन्होंने मॉडलिंग शुरू की। मॉडलिंग के दौरान ही उन्हें फिल्म मिली और इस फिल्म का नाम था 'जब प्यार किसी से होता है'। इस फिल्म में नम्रता को बहुत छोटा सा किरदार मिला लेकिन उनका यही किरदार उन्हें ऊंचाइयों तक ले गया। इस फिल्म के बाद नम्रता को फिल्म मिली वास्तव। इस फिल्म में वह संजय दत्त के साथ नजर आईं और दोनों की जोड़ी सुपरहिट हुई। दोनों इस फिल्म के बाद इस कदर छाये कि दोनों का करियर सुपरहिट हो गया। इस फिल्म के बाद नम्रता ने कई हिट फिल्मों में काम किया। वह  'पुकार', 'हेराफेरी', 'अस्तित्व' 'कच्चे धागे', तेरा मेरा साथ रहे'  'हीरो हिन्दुस्तानी' और 'एलओसी कारगिल' जैसी कई फिल्मों में अपने जलवे दिखाती नजर आईं और उनकी जोड़ी हर एक अभिनेता के साथ सुपरहिट होती गई। कई बेहतरीन फ़िल्में देने के बाद अचानक ही नम्रता ने हिंदी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। नम्रता का करियर अच्छा चल रहा था लेकिन उनका अचनाक ही हिंदी इंडस्ट्री को छोड़ने का फैसला सभी को हैरान कर गया।

जुड़ा महेश मांजरेकर के साथ नाम- यह बात है उस समय की जब नम्रता ने फिल्म वास्तव में काम किया था। इस फिल्म को महेश मांजरेकर ने बनाया था और इसी फिल्म के सेट पर दोनों एक-दूजे के प्यार में डूब गए। कहा जाता है वास्तव में काम करने के दौरान नम्रता और महेश के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। नम्रता खुद से 14 साल बड़े महेश को अपना गॉडफादर मानने लगीं और महेश के दिल में नम्रता के लिए एक अलग सी जगह बनने लगी। देखते ही देखते दोनों को हर जगह साथ देखा जाने लगा। वास्तव फिल्म के बाद नम्रता ने महेश की कई फिल्मों में काम किया जो बेहतरीन रहीं। कहा जाता है महेश से अफेयर से पहले नम्रता का अफेयर एक रेस्टोरेंट के मालिक के साथ था। दोनों काफी सालों तक साथ में रहे थे लेकिन फिर दोनों के बीच दूरियां आ गई और इसकी वजह महेश मांजरेकर को कहा जाता है।

महेश बाबू से हुआ प्यार- बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ नम्रता ने साउथ की तरफ कदम बढ़ाया और उनकी पहली फिल्म रही वामसी। यह फिल्म उन्होंने महेश बाबू के साथ की। इस फिल्म के सेट पर नम्रता का झुकाव खुद से 4 साल छोटे महेश बाबू की तरफ होने लगा। दोनों एक दूजे को पसंद करने लगे। दोनों की दोस्ती हो गई और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों की यह फिल्म साल 2000 में आई और साल 2005 में दोनों ने शादी कर ली। कहा जाता है पूरे 5 साल तक दोनों ने एक-दूजे को समझने का समय लिया और इसी बीच जब दोनों एक-दूजे को समझ गए तो दोनों शादी के बंधन में बंध गए।

क्यों छोड़ दी बॉलीवुड इंडस्ट्री- कहा जाता है साल 2000 में जब नम्रता ने महेश बाबू संग फिल्म की तो दोनों को प्यार हो गया। उसके बाद नम्रता साउथ इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने लगी और साल 2005 में जब उनकी शादी हो गई तो महेश ने उन्हें बॉलीवुड और साउथ दोनों ही प्रकार की फिल्मों में काम करने से मना कर दिया। महेश का कहना था नम्रता केवल घर में रहेंगी और फिल्मों में काम नहीं करेंगी। महेश से बहुत प्यार करने के चलते नम्रता ने उनकी यह शर्त मान ली और इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। आज नम्रता हॉउसवाइफ हैं और अपने दो बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय बिताती हैं। वहीँ नम्रता के पति महेश बाबू साउथ के सुपरस्टार हैं और उनकी सुपरहिट फ़िल्में आए दिन रिलीज होती रहती हैं। नम्रता को अब अधिकतर उनके पति यानी महेश बाबू के साथ अवार्ड शोज या फैमली फोटोज में देखा जाता है। महेश के जन्मदिन या नम्रता के जन्मदिन के फोटोज में भी दोनों को एक-दूजे को किस करते हुए देखा जाता है।नम्रता एक सुपरहिट अभिनेत्री बन सकती थीं लेकिन उन्होंने अपने प्यार के लिए अभिनय छोड़ दिया।

यूपी में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच 6 मई तक के लिए बढ़ाया गया नाईट कर्फ्यू

क्या नेपाल के PM के पी शर्मा हासिल कर सकेंगे विश्वास मत ? 10 मई को पेश करेंगे प्रस्ताव

नए कलर वेरियंट के साथ लॉन्च हुआ REDMI का यह स्मार्टफोन