आतंकियों की लिस्ट में हाफिज सईद का नाम नहीं
आतंकियों की लिस्ट में हाफिज सईद का नाम नहीं
Share:

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बुधवार को कहा कि अमेरिका ने पाकिस्तान को आतंकियों की जो सूची सौंपी है, उसमें प्रतिबंधित संगठन जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज सईद का नाम नहीं है. 

हाफिज सईद मुंबई में हुए आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड है. सईद इस वर्ष जनवरी से पाकिस्तान में नजरबंद है. आतंकी गतिविधियों में सईद की भूमिका को लेकर उस पर एक करोड़ डॉलर का इनाम है.

विदेश मंत्री आसिफ ने संसद के उच्च सदन में एक सत्र के दौरान सीनेटरों को बताया कि अमेरिका ने पाकिस्तान को 75 आतंकियों की सूची सौंपी है, जबकि हमने उन्हें करीब 100 आतंकवादियों की सूची सौंपी है. आसिफ ने कहा, 'हक्कानी नेटवर्क सूची में सबसे ऊपर है लेकिन कोई भी आतंकी पाकिस्तानी नहीं है.'

गौरतलब हैं कि पाकिस्तानी नागरिक सईद जेयूडी का मुखिया है, जिसे 2014 में अमेरिका ने विदेशी आतंकी संगठन की सूची में शामिल किया था. जेयूडी प्रतिबंधित आंतकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का फ्रंट है, जो भारत में मुंबई सहित कई आतंकी हमलों के लिए जिम्मेदार है. 

अफगान स्थित हक्कानी नेटवर्क ने अफगानिस्तान में अमेरिकी हितों के खिलाफ कई अपहण और हमलों को अंजाम दिया है. संगठन को अफगानिस्तान में भारतीय हितों के खिलाफ भी कई हमलों के लिए जिम्मेदार बताया जाता है. इसमें 2008 में काबुल में भारतीय मिशन के बाहर बम विस्फोट भी शामिल है, जिसमें 58 लोग मारे गए थे. 

 

6,04,000 रोहिंग्या ने ली बांग्लादेश की शरण

अदालत में पेश हुई नवाज की बेटी मरियम

दुनियाभर में मात्र 40 लोगों के पास है ये ब्लड ग्रुप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -