गाजियाबाद में सड़क घेरकर पढ़ी गई नमाज़, यूपी पुलिस ने दर्ज की FIR
गाजियाबाद में सड़क घेरकर पढ़ी गई नमाज़, यूपी पुलिस ने दर्ज की FIR
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में मुस्लिम भीड़ द्वारा सड़क पर नमाज़ पढ़े जाने का मामला प्रकाश में आया है। वीडियो वायरल होने के बाद हिन्दू संगठनों ने पुलिस में शिकायत दी है। जिसके बाद पुलिस ने इमाम मोहम्मद नाज़िर हुसैन और अज्ञात नमाज़ियों के विरुद्ध FIR दर्ज करते हुए केस की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस फुटेज के आधार पर बाकी नमाज़ियों की शिनाख्त कर रही है। मामला शुक्रवार (4 नवम्बर) का है।

 

यह मामला खोड़ा थाना क्षेत्र का है। पुलिस में हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता विकास तिवारी द्वारा शिकायत दी गई है। विकास के अनुसार, हिन्दू बहुल दीपक विहार इलाके में 50 गज के दायरे में एक मस्जिद स्थित है। यहाँ 300 गज की सड़क पर पहले से ही नमाज़ पढ़ी जाती रही है। शिकायतकर्ता ने पहले भी की गई शिकायतों का हवाला देते हुए प्रशासन ने नमाज़ियों पर सख्त कार्रवाई की माँग की। उन्होंने लिखा है कि सख्ती होने पर बीच-बीच में मुस्लिमों द्वारा नमाज़ पढ़ना बंद कर दी जाती है, मगर कुछ समय बाद वो फिर से शुरू कर दी जाती है।

विकास ने 5 नवंबर, 2022 को सोशल मीडिया पर पुलिस को टैग करते हुए नमाज़ का वीडियो भी साझा किया था। मामले की छानबीन नेहरू गार्डन चौकी इंचार्ज ने की। अपनी जाँच में उन्होंने पाया कि जहाँ नमाज़ पढ़ी गई, वहाँ ख्वाजा गरीब नवाज़ नाम की मस्जिद है। इस मस्जिद में मूल रूप से बिहार के कटिहार का निवासी इमाम मोहम्मद नाज़िर हुसैन रहता है। नाजिर के अब्बा का नाम मोहम्मद फज़लुल रहमान है। उसी के द्वारा करीब 25 से 30 लोगों को गली में इकठ्ठा कर के नमाज़ पढ़वाई गई थी। पुलिस ने इमाम की हरकत को इलाके में लगी धारा 144 का उल्लंघन करार दिया है। वहीं, विकास की शिकायत पर पुलिस ने IPC की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है। इस मामले में इमाम नाज़िर को नामजद करते हुए 25 से 30 नमाज़ियों को अज्ञात में दर्शाया गया है।

अचानक फ़टी घर में टंगी ढोलक, और फिर...

आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 500 किलो महुआ लाहन सहित शराब जब्त

नाकाम हुई नक्सलियों की बड़ी साजिश, ऐसे हुआ खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -