नेल पोलिश करने पर जरूर करें टॉप कोट, जानें इसके फायदे
नेल पोलिश करने पर जरूर करें टॉप कोट, जानें इसके फायदे
Share:

नेल पेंट लगाना ही आपके नाखूनों को खूबसूरत बना सकता है. लेकिन इसे लगाने के भी कई तरीके होते हैं जिनके बारे में आपको भी शायद नहीं पता होगा. और यदि आप मैनिक्योर घर पर कर रही हैं तो यह जान लीजिए कि नाख़ूनों पर टॉप कोट लगाए बिना यह अधूरा है. आपको बता दें कि यह आपकी पॉलिश को सील कर देता है, जिससे नेल पॉलिश जल्दी उखड़ती नहीं यानी चिप नहीं होती और टॉप कोट आपके नाख़ूनों को बहुत अच्छा फ़िनिश भी देता है. इसके अलावा भी टॉप कोट के कई और फ़ायदे हैं. इसी के बारे में हम बताने जा रहे हैं.  

नेल आर्ट को सुरक्षित रखता है
घर पर मैनिक्योर करते समय नेल आर्ट्स अक्सर बहुत अच्छे नहीं बन पाते, लेकिन यदि वे अच्छे बन गए हैं तो ज़ाहिर तौर पर आप उन्हें सुरक्षित रखना चाहेंगी. इसके लिए टॉप कोट लगाएं.  

नेल पॉलिश के सूखने के समय को कम करता है 
नेल पेंट लगाने के बाद हम सभी को इस बात की बहुत जल्दी होती है कि नाख़ून सूख जाएं. जल्दी सूखने वाला टॉप कोट आपके नाख़ूनों के सूखने की प्रक्रिया को भी तेज़ करता है और इसे लगाने के बाद आपके नाख़ून चंद पलों में बेहत आकर्षक नज़र आने लगेंगे.

नाख़ूनों में चमक और स्पार्कल बनाए रखता है
टॉप कोट लगाने से चमक और स्पार्कल यूं समझिए कि आपकी उंगलियों में क़ैद हो जाती है. इस पर लैक्मे ऐब्सलूट जेल स्टाइलिस्ट नेल पॉलिश-टॉप कोट (Lakme Absolute Gel Stylist Nail Polish - Top Coat) लगाएं और देखें कि आपके नाख़ून कितने जगमग-जगभग नज़र आते हैं.

पॉलिश को लंबे समय तक टिकाए रखता है
स्मज्ड पॉलिश या फिर उखड़ी हुई यानी चिप्ड पॉलिश देखने में बिल्कुल अच्छी नहीं लगती और यह किसी भी महिला को पसंद नहीं आती. यदि आप अपनी पॉलिश पर टॉप कोट लगाएंगी तो आप स्मज्ड और चिप्ड पॉलिश से बच जाएंगी और आपकी पॉलिश नाख़ूनों पर लंबे समय तक टिकी भी रहेगी.

नेल्स को आकर्षक और चमकाने के लिए ये घरेलु टिप्स करेंगे आपकी मदद

इस तरह करें 6 महीने में शादी की तैयारी, अपनाएं फैशन ट्रेंड

ब्राइडल के लिए हमेशा ही बदलते रहते हैं फैशन ट्रेंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -