नगालैंड में विश्वासमत के दौरान, गैरहाजिर रहे सीएम शुरहोजेली
नगालैंड में विश्वासमत के दौरान, गैरहाजिर रहे सीएम शुरहोजेली
Share:

कोहिमा : नगालैंड की विधान सभा में आज विश्वासमत के दौरान अजीब परिस्थिति उत्पन्न हो गई जब नगालैंड के मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजित्सू बुधवार को विधानसभा में विश्वासमत के लिए हाजिर ही नहीं हुए. मुख्यमंत्री के इस प्रयास से राज्य में नई तरह का राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है.विधानसभा का सत्र अनिश्चितकाल के स्थगित कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि नगालैंड के पूर्व मुख्यमंत्री टीआर जेलियांग ने 60 सदस्यों वाली विधानसभा में 41 सदस्यों का समर्थन होने का दावा किये जाने पर राज्यपाल पीबी आचार्य ने मौजूदा सीएम लीजित्सू से बुधवार सुबह 9.30 विधानसभा में बहुमत साबित करने को कहा था. राज्यपाल ने इसके लिए स्पीकर को बुधवार को विधानसभा का विशेष सत्र को बुलाने का निर्देश दिया था.

बता दें कि राज्यपाल का यह निर्देश गुवाहाटी हाईकोर्ट की कोहिमा पीठ के उस फैसले के बाद आया था, जिसमें कोर्ट ने लीजित्सू की शक्ति परीक्षण रोकने संबंधी याचिका को खारिज कर राज्यपाल पीबी आचार्य के उस निर्देश को यथावत रखते हुए मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजित्सु को बहुमत साबित करने के लिए कहा था.

जस्टिस लानुसुंगकुम जमीर ने अपने आदेश में कहा कि ऐसा लगता है कि याचिकाकर्ता के पास सदन में बहुमत नहीं है, इसलिए राज्यपाल बिना किसी सहायता व सलाह के फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं. लेकिन मुख्यमंत्री शुरहोजेली लीजित्सू ने विश्वास मत के दौरान सदन से गैर हाजिर रहकर नया राजनीतिक संकट खड़ा कर दिया है.

 

यह भी देखें

नगालैंड में अफस्पा लागू, बढ़ सकती है सशस्त्र बल की संख्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -