नागालैंड ने 11 जुलाई से 7-दिवसीय अनलॉक 2 का किया एलान
नागालैंड ने 11 जुलाई से 7-दिवसीय अनलॉक 2 का किया एलान
Share:

नागालैंड सरकार ने गुरुवार को 11 जुलाई से सात दिनों के लिए अनलॉक के दूसरे चरण की घोषणा की। सरकार की प्रवक्ता नीबा क्रोनू ने राज्य में अनलॉक प्रक्रिया की घोषणा की थी जबकि पहला अनलॉक 1 जुलाई, 2021 को शुरू हुआ था। मुख्यमंत्री नेफियू रियो की अध्यक्षता में हुई उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। क्रोनू, जो योजना और समन्वय, भूमि राजस्व और संसदीय मामलों के मंत्री भी हैं, ने कहा कि एचपीसी ने खरीदारी के घंटों को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक आराम करने का फैसला किया है। 100 लोगों की सभा के साथ खेल गतिविधियों की भी अनुमति होगी।

वहीं राज्य में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों के लिए कोविड-19 नकारात्मक रिपोर्ट अनिवार्य घोषित की गई है। प्रवेश के 72 घंटे से पहले परीक्षा आयोजित नहीं की जानी चाहिए। एचपीसी के सह-प्रवक्ता और सलाहकार महोनलुमो किकॉन ने कहा कि बैठक में सख्त मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए 11 जुलाई से राज्य के एकमात्र रेलवे स्टेशन दीमापुर पर चुनिंदा ट्रेनों के ठहराव की अनुमति देने का भी निर्णय लिया गया

इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि एचपीसी ने कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर के लिए राज्य की तैयारियों की भी समीक्षा की। वर्तमान में, पिछले 24 घंटों में नागालैंड कोविड-19 मामले लगभग 64 थे, जो टैली को 25,727 तक बढ़ा रहे थे। गुरुवार के आंकड़ों ने रिकवरी रेट को 91.08 फीसदी से 91.35 फीसदी पर पहुंचा दिया है. ताजा मौत नहीं होने से, राज्य में 1,004 सक्रिय मामले हैं।

खेती के दौरान चमकी किसान की किस्मत, कुछ ही समय में बना लाखों का मालिक

मात्र 2 मिनट के रोल ने संजीव कुमार को बना दिया था सुपरस्टार

झारखंड ने लॉकडाउन से जुड़ी पाबंदियों को किया और भी सख्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -