किसके सिर पर होगा हिमाचल का ताज़
किसके सिर पर होगा हिमाचल का ताज़
Share:

नई दिल्ली : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर जारी असमंजस आज रविवार को खत्म हो जाएगा. प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के लिए बीजेपी विधायकों की बैठक आज रविवार को बुलाई गई है. जिसमें सीएम का फैसला लिया जाएगा. यह जानकारी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने दी. विधायकों को केंद्रीय पर्यवेक्षक संबोधित करेंगे. नए मुख्यमंत्री के नाम पर फैसला केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, नरेंद्र सिंह तोमर और राज्य के पार्टी प्रभारी मंगल पांडे करेंगे.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री की दौड़ में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा और पांच बार विधायक रहे जयराम ठाकुर के बीच जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है. प्रेमचंद धूमल द्वारा ठाकुर का विरोध करने के कारण केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा इस दौड़ में सबसे आगे है और उनके नाम पर मोहर लगने की सम्भावना ज्यादा है. सूत्रों के अनुसार हिमाचल के मुख्यमंत्री पद के लिए जेपी नड्डा के नाम पर भाजपा कोर ग्रुप ने गहन मंथन कर जेपी नड्डा का फैसला कर लिया है, जिसकी सिर्फ घोषणा बाकी है. सूत्रों के अनुसार इस फैसले तक पहुंचने के लिए भाजपा आलाकमान को कई पहलुओं पर विचार करना पड़ा.

खबर है कि गुजरात फार्मूले की तरह जयराम ठाकुर को डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. ठाकुर बहुल हिमाचल में ब्राह्मण समुदाय वाले नड्‌डा के नाम पर कोई विरोध को रोकने के लिए जयराम ठाकुर को डिप्टी सीएम के साथ मलाईदार मंत्रालय भी दिए जा सकते हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार नड्‌डा के लिए बिलालपुर सदर सीट खाली कराई जा सकती है. आलाकमान ने यह फैसला हिमाचल में धूमल गुट बनाम जयराम गुट के टकराव को टालने के लिए ले लिया है. जिसके बारे में बैठक में बताया जाएगा.

 यह भी देखें 

अब हिमाचल के सीएम का नाम तय होगा दिल्ली में

धूमल के नाम पर सस्‍पेंस बरकरार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -