11वीं बार बने नडाल मोंटे कार्लाे मास्टर
11वीं बार बने नडाल मोंटे कार्लाे मास्टर
Share:

दिल्ली: जापान के केई निशिकोरी को हरा रिकार्ड 11वीं बार नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने मोंटे कार्लाे मास्टर्स खिताब अपने नाम कर लिया है. इस स्पेनिश खिलाड़ी ने पुरूष एकल फाइनल में जापानी खिलाड़ी निशिकोरी को लगातार सेटों में 6-3 6-2 से आसानी से पराजित किया. उन्होंने निशिकोरी के खिलाफ मैच में एक घंटे 33 मिनट में लगातार सेटों में जीत दर्ज की और इसी के साथ क्ले कोर्ट पर लगातार 36 सेट जीतने का रिकार्ड भी बना लिया.

जनवरी में आस्ट्रेलियन ओपन क्वार्टरफाइनल में पहुंचaने के बाद रिटायर्ड हर्ट होकर बाहर हुए नडाल ने इसी महीने डेविस कप से वापसी की है. वह पैर की चोट से जूझ रहे थे. उन्होंने जीत के बाद कहा, मैं अपने परिवार और सभी टीम साथियों को धन्यवाद करना चाहता हूं. पिछले पांच महीने चोट के कारण मेरा समय काफी मुश्किल रहा था. लेकिन वापसी करना और ट्रॉफी जीतना हमेशा ही खास होता है. मेरे लिए वर्ष का यह एक बहुत अहम टूर्नामेंट है.

स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने जहां मोंटे कार्लाे में अपना 11वां खिताब जीता है वहीं वह इस बार रोलां गैरों में भी 11वें खिताब के लिये उतरेंगे. स्पेनिश खिलाड़ी का यह रिकार्ड 31वां मास्टर्स खिताब भी है और इसी के साथ उन्होंने चिर प्रतिद्वंद्वी रोजर फेडरर को नंबर वन बनने से वंचित करते हुये अपनी शीर्ष रैंकिंग पर कब्जा मजबूत कर लिया.

ग्रैंड स्लैम हासिल करना चाहती है शारापोवा

टेनिस टूर्नामेंट में थीम ने जोकोविक को हराया

दिल्ली सरकार मानिका बत्रा को देगी 14 लाख का ईनाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -