दिल्ली सरकार मानिका  बत्रा को देगी 14 लाख  का ईनाम
दिल्ली सरकार मानिका बत्रा को देगी 14 लाख का ईनाम
Share:

नई दिल्ली : जब कोई खिलाड़ी कोई बड़ी सफलता हासिल करता है तो उसकी ख़ुशी में सब सहभागी बन जाते हैं और भविष्य में और श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पुरस्कार दिए जताए हैं ,जो नकद राशि में भी होता है. ऐसा ही कुछ दिल्ली सरकार भी करने जा रही है.ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में गोल्ड मैडल जीतने वाली महिला टेबल खिलाड़ी मानिका बत्रा को 14 लाख रुपये का पुरस्कार देगी.दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

बता दें कि उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को सदन में बताया कि राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाली मानिका बत्रा को 14 लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा.जबकि इन खेलों में सिल्वर मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को 10 लाख तथा बॉन्ज मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को छह लाख रुपये का ईनाम दिया जाएगा. यह पुरस्कार सरकार की दो साल पहले द्वारा बनाई गई रणनीति के तहत दिया जाएगा.यही नहीं दिल्ली निवासी मोनिका अलग से 16 लाख रुपये की आर्थिक मदद की हकदार भी हो गई है.यह रकम आप सरकार की एक योजना के तहत दी जाएगी.

उल्लेखनीय है कि मोनिका बत्रा के नेतृत्व में भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराकर महिला टेबल टेनिस टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया. विश्व के 58वें नंबर की खिलाड़ी बत्रा ने कई बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंगापुर की फेंग टिनवेइ को 3-2 से हराया, जबकि इससे पहले उन्होंने यिहान जोउ को 3-0 से शिकस्त दी थी. सिंगापुर के बाद पहली बार महिला टेबल टेनिस टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाला भारत पहला देश बना. साथ ही टेबल टेनिस में 2006 के बाद भारत ने पहली बार स्वर्ण पदक जीता.

यह भी देखें

शूटिंग में श्रेयसी सिंह को मिला गोल्ड

CWG2018: मोहम्मद अनस कांस्य से चुकें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -