ना लें वर्कआउट के बारे में यह अधपका ज्ञान -दूसरा भाग
ना लें वर्कआउट के बारे में यह अधपका ज्ञान -दूसरा भाग
Share:

वर्कआउट करने वाले बहुत से अधपके ज्ञान से घिरे रहते हैं. हम आपको ऐसी भ्रमित जानकारियों के बारे में बताएँगे जो वास्तव में सही नहीं है. बहुत सी ऐसी भ्रमित बातें है इसलिए इन्हें एक बार में बताना जरा मुश्किल होगा इसलिए हम इन्हें 4 भागों के द्वारा आपको इनकी जानकारी दे रहे हैं। और यह दूसरा भाग है.

ऐसा भी कई बार सुनने को मिलता है कि स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करने से आपका शरीर भारी नजर आने लगेगा। हम आपको बता दें कि यह बात भी सही नहीं है. अगर आप बहुत ज्यादा वक्त कार्डियो एक्सरसाइज करने में बिताते हैं तो यह सही नहीं है क्योंकि जब तक आप अपनी मसल्स को चैलेंज नहीं करेंगे तब तक आपकी बॉडी को फायदा नहीं होगा। कार्डिओ करने से आपकी मसल की ताकत और टोन भी खो जाएगा। स्ट्रेंथ ट्रेनिंग से ही आपकी मसल्स टाइट और टोन होगी और इससे ही आप स्वस्थ और स्ट्रांग दिखाई देंगे।

एक्सरसाइज करने वाले हमेशा ही लॉ कार्ब डाइट लेने के बारे में सलाह मशविरा करते हुए दिखाई देते हैं. एक्सरसाइज करने वालों को ऐसे लगता है जैसे कार्ब्स उनके दुश्मन हो लेकिन आप खुद ही सोचिये की जो चीज कार्बन, हाइड्रोजन और ऑक्सीजन से बनी हो वो आपके शरीर के लिए कैसे नुकसानदायक हो सकता है. कार्ब्स लेना इसलिए जरूरी है क्योंकि यह हमारे शरीर को एनर्जी देने में सबसे ख़ास भूमिका निभाते हैं. अगर आप कार्ब्स नहीं लेंगे तो आपके शरीर में सुस्ती छायी रहेगी और सुस्त शरीर से एक्सरसाइज कैसे हो सकती है यह आपको अच्छी तरह पता होना चाहिए।

आखिर क्यों नहीं बन रही आपकी मसल्स

वर्कआउट करने वालों के लिए जरूरी बातें

महिलाये नहीं जानती अपने शरीर में आने वाले इन बदलावों के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -