आखिर क्यों नहीं बन रही आपकी मसल्स
आखिर क्यों नहीं बन रही आपकी मसल्स
Share:

हम में से बहुत से लोग जिम जाकर शानदार बॉडी बनाना चाहते हैं और इसके लिए किसी अच्छी जिम का चुनाव भी कर लेते है और जाने भी लगते हैं लेकिन कुछ दिनों बाद बहुत लोगों को यह महसूस होता है कि उनकी मसल्स इतनी नही बढ़ रही जितनी बढ़नी चाहिए। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या गलत होता है जिससे मसल्स नहीं बन रही. आज हम आपको इस बारे में ही बताएँगे।

आप जिम जाते हैं और कार्डियो करते हैं और इसमें अपना ज्यादा समय लगाते हैं तो इस कारण भी आपकी मसल्स दूसरों के मुकाबले कम बढ़ती है. हम ऐसा नहीं कह रहे हैं कि कार्डियो एक्सरसाइज खराब है बल्कि कार्डियो शरीर को बहुत फायदे मिलते हैं लेकिन कार्डियो से आप अपना वजन तो घटा सकते हैं लेकिन मसल्स बनाने के लिए आपको वेट ट्रेनिग ही ज्यादा करनी होगी।

जिम में नए लोगों को तो ज्यादा वजन उठाने से मना किया जाता है लेकिन अगर आपको जिम जाते हुए लंबा समय हो गया है तो आपको ज्यादा हैवी वजन उठानां चाहिए क्योंकि मसल्स हैवी वेट से ही बनेंगे।

आपको जिम जाने को अपनी आदत बनाना होगा। सप्ताह में तीन दिन हैवी और दो दिन लाइट एक्सरसाइज लगाने की आदत डालनी होगी। आपको ऐसा वर्कआउट प्लान फॉलो करना चाहिए जिसमे आपके हर बॉडी पार्ट को कम से कम सप्ताह में दो दिन कसरत करने का मौका मिले।

वर्कआउट करने वालों के लिए जरूरी बातें

जिम जाने से पहले इन आहारों का सेवन होता है फायदेमंद

UK में खुला है न्यूड फिटनेस सेंटर, जहाँ लोग बिना कपड़ों के करते हैं एक्सरसाइज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -