आखिर किसने इस मूवी में उतारा संता को मौत के घाट

आखिर किसने इस मूवी में उतारा संता को मौत के घाट
Share:

मर्डरविले का खुशी का माहौल अपने वार्षिक क्रिसमस उत्सव के दौरान एक दुखद घटना से छाया हुआ था। सांता क्लॉज़, प्रिय व्यक्ति जो शहर के बच्चों के लिए खुशी और उपहार लाता था, उसकी अपनी कार्यशाला में हत्या कर दी गई थी। पूरा शहर सदमे में था, और अपराधी की तलाश शुरू हुई। इस रोमांचकारी हत्या के रहस्य में, हम संदिग्धों के जीवन में प्रवेश करेंगे, सुरागों का पालन करेंगे, और अंत में भीषण अपराध के पीछे की सच्चाई को उजागर करेंगे।

दृश्य सेट करना: मर्डरविले का क्रिसमस उत्सव

मर्डरविले एक सुरम्य छोटा शहर था जो छुट्टियों के मौसम के दौरान एक शीतकालीन वंडरलैंड में बदल गया। ताजा बेक्ड कुकीज़ की गंध हवा में भर गई, और सड़कों को रंगीन रोशनी और सजावट से सजाया गया। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर बच्चे उत्साह से सांता के आने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इस साल, उनकी खुशी आतंक में बदल गई जब उन्होंने अपनी कार्यशाला में सांता क्लॉज के बेजान शरीर की खोज की।

संदिग्धों से मिलें
1. द बिटर एल्फ: गिदोन ग्रीन

गिदोन ग्रीन, सांता के लंबे समय तक एल्फ सहायक, क्रोधी और नाराज होने के लिए एक प्रतिष्ठा थी। उन्होंने कम सराहना महसूस की और माना कि सांता ने उनके संयुक्त प्रयासों के लिए सारा श्रेय लिया। क्या उसकी कड़वाहट उसे इस तरह के जघन्य कृत्य को करने के लिए प्रेरित कर सकती थी?

2. द क्रोधी रेनडियर: रूडोल्फ रेडवुड

रूडोल्फ रेडवुड, प्रमुख बारहसिंगा, सांता के साथ एक उथल-पुथल भरा रिश्ता था। उसे अक्सर उसकी चमकती लाल नाक के लिए चिढ़ाया जाता था, और उनके बीच दुश्मनी कोई रहस्य नहीं थी। क्या रूडोल्फ के गुस्से ने उसे कगार पर धकेल दिया?

3. ईर्ष्यापूर्ण स्नोमैन: फ्रॉस्टी फ्रॉस्टिंगटन

फ्रॉस्टी फ्रॉस्टिंगटन एक स्नोमैन था जिसे क्रिसमस के जादू से जीवन में लाया गया था। वह बच्चों को खुशी लाने के लिए सांता की क्षमता से ईर्ष्या करता था, जबकि वह जमे हुए और स्थिर बने रहे। क्या फ्रॉस्टी की ईर्ष्या ने उसे एक राक्षसी कार्य करने के लिए प्रेरित किया होगा?

4. ईर्ष्यापूर्ण खिलौना निर्माता: जैक जिंगलहाइमर

जैक जिंगलहाइमर एक प्रतिभाशाली खिलौना निर्माता था जिसने जादुई उपहार बनाने के लिए सांता के साथ मिलकर काम किया। हालांकि, वह पहचान के लिए तरस गया और सांता की प्रसिद्धि से छाया हुआ महसूस किया। क्या जैक की ईर्ष्या ने उसे हत्यारे में बदल दिया?

5. महत्वाकांक्षी श्रीमती क्लॉज़: कैरोल क्लॉज़न।

कैरोल क्लॉज़न, सांता की समर्पित पत्नी, अपनी महत्वाकांक्षा और क्रिसमस संचालन चलाने में अधिक शामिल होने की इच्छा के लिए जानी जाती थी। उसके समर्पण के बावजूद उसे अक्सर अनदेखा और कम आंका जाता था। क्या कैरोल की महत्वाकांक्षा ने उसे अकल्पनीय करने के लिए प्रेरित किया होगा?

रहस्य को उजागर करना: सुराग और सबूत

सांता की हत्या की जांच में कई चौंकाने वाले सुराग सामने आए:

- गायब हो रहा खिलौना बैग

बच्चों के लिए उपहारों से भरा सांता का प्रतिष्ठित खिलौना बैग अपराध स्थल से गायब हो गया था। गायब बैग ने जांच में जटिलता की एक परत जोड़ दी।

- रहस्यमय पैरों के निशान

अपराध स्थल के पास अजीब पैरों के निशान पाए गए, जिससे जांचकर्ताओं ने सवाल किया कि क्या हत्या के दौरान कोई और मौजूद हो सकता है।

- जहर कुकीज़

विष विज्ञान रिपोर्टों ने कुकीज़ में जहर के निशान दिखाए जो सांता ने अपनी मृत्यु से पहले खाया था। क्या कोई उसे फंसाने की कोशिश कर रहा था, या यह एक अंदरूनी काम था?

- मायावी सांता की डायरी

सांता की डायरी में संदिग्धों के साथ उसके संबंधों के बारे में बहुमूल्य जानकारी थी। हालांकि, यह कहीं नहीं मिला। क्या यह किसी के रहस्यों की रक्षा के लिए चोरी किया गया था?

- ब्रोकन स्नो ग्लोब

सांता के शरीर के पास एक टूटा हुआ बर्फ का ग्लोब पाया गया। क्या यह एक आकस्मिक टूटना था, या क्या यह हत्यारे की पहचान का सुराग था?

ट्विस्ट: एक छिपा हुआ एजेंडा

जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी, जासूसों को एक ऐसा मोड़ मिला जिसने सब कुछ बदल दिया। संदिग्धों में से एक वह नहीं था जो वे प्रतीत होते थे, और उनका मकसद किसी की कल्पना से कहीं अधिक जटिल था।

अलीबिस की जांच

प्रत्येक संदिग्ध के पास हत्या के समय के लिए एक बहाना था, जिससे जांच और भी चुनौतीपूर्ण हो गई। जासूसों को अपने अलिबिस की वैधता निर्धारित करने के लिए अपने अतीत, रिश्तों और रहस्यों में गहराई से खुदाई करनी पड़ी।

खुलासा: सांता को किसने मारा?

ट्विस्ट और टर्न से भरी गहन जांच के बाद, जासूसों ने आखिरकार सांता की हत्या के पीछे की सच्चाई को उजागर किया। इस रहस्योद्घाटन ने पूरे शहर को चौंका दिया, और न्याय की सेवा की गई। मर्डरविले में सांता क्लॉज़ की हत्या एक त्रासदी थी जिसने समुदाय को अपने मूल तक हिला दिया।जैसे ही सच्चाई का पता चला, शहर ने अपने प्यारे सांता की स्मृति को संजोना शुरू कर दिया, जबकि उत्सव की सतह के नीचे छिपे अंधेरे से निपटने के लिए सीखा।

कपड़ों पर अटके गम को कहें अलविदा

साइकिल चलाने की कला में आप भी महारत कर सकते है हासिल

बाइक ड्राइंग की कला में आप भी बन सकते है मास्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -