इस मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलता है खून से सना कपड़ा
इस मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलता है खून से सना कपड़ा
Share:

दुनिया में कई मंदिर हैं और सभी के रीती - रिवाज अलग -अलग है. ऐसे में आज हम बात करने जा रहे हैं असम के गुवाहाटी से कुछ किलोमीटर दूर स्थित देवी सती के कामाख्या मंदिर की. जी दरअसल में इस मंदिर के बारे में कई अजीब मान्यताएं है जिनके बारे में आप सभी को शायद ही पता होगा. यह मंदिर 51 शक्तिपीठों में से सबसे महत्वपूर्ण माना जाता हैं. इस मंदिर में एक चट्टान रूप बना हुआ है जिसकी योनि में से रक्त निकलता है. जी हाँ और यहाँ पर जो भी भक्त आते है उन्हें प्रसाद के रूप में कोई पूड़ी-सब्जी या चिरौंजी नहीं दी जाती बल्कि उन्हें खून से सना एक कपडा दिया जाता है.

कहते है कि तीन दिन जब मंदिर के दरवाजे बंद रहते है तब मंदिर में एक सफेद कपडा बिछाया जाता है जो मंदिर के दरवाजे खुलने पर लाल हो जाता है और उसके बाद उसी कपडे को भक्तों में प्रसाद के रूप में बाँट दिया जाता हैं. इस लाल खून से स्ने कपडे को अंबुवाची प्रसाद कहते है जो हर साल लोग लेने जाते हैं. इस मंदिर में कोई मूर्ति नहीं है यहाँ सिर्फ एक योनि के रूप में बनी चट्टान है जिसकी पूजा की जाती हैं.

मंदिर में पशुओं की बलि भी दी जाती है लेकिन शर्त ये है कि पशु मेल होना चाहिए फीमेल नहीं. कई लोग इस बात को अंधविश्वास मानते है तो कई इन बातों पर विशवास करते हैं.

यहां ड्राइविंग लाइसेंस के लिए महिलाओं को देना पड़ता था स्वास्थ्य टेस्ट

गूगल ने डूडल बदलकर याद किया भारत के पहले सुपरस्टार सिंगर को

वीडियो: सदियों बाद भी जिन्दा है ये लाशें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -