वीडियो: सदियों बाद भी जिन्दा है ये लाशें
Share:

लेडी जिन सूई की बॉडी को दुनिया की सबसे सुरक्षित ममी माना जाता है। लेडी जिन सूई हान राजवंश के एक राजनीतिज्ञ की पत्नी थीं। उनकी मौत 163 ईसा पूर्व हुई थी। 2000 साल बाद 1972 में जब लेडी जिन सूई के मकबरे को खोदा गया तो बॉडी बेहद सुरक्षित मिली और नसों में खून अवशेष भी मिले। 

-इटली के basilica di san frediano में सेंट जीटा की बॉडी भी किसी आश्चर्य से कम नहीं है। वे एक कैथोलिक संत थीं और जरूरतमंदों की देखभाल करती थीं। लोगों ने दावा किया कि 1272 में जब सेंट जीटा की मौत हुई थी तो उनके घर के ऊपर एक तारा (स्टार) दिखाई दिया था। 1580 में उनकी बॉडी को खोदकर निकाला गया तो यह सुरक्षित हालत में मिली।

-1846 में अंग्रेज john Torrington northwest passage की रिसर्च में लगे थे। इस दौरान उनकी मौत हो गई। उस समय उनकी उम्र 22 साल की थी। मौत के बाद उनकी इस बॉडी को canada में arctic के baren tundra में दफना दिया गया था। 1984 में torrington की कब्र को शिफ्ट करने के लिए खोदा गया तो सभी लोग हैरान रह गए।

-southern अमेरिका में andes पर्वत की एक ऊंची जगह पर एक 500 साल पुरानी डेड बॉडी मिली थी। बताया जाता है कि यहां एक महिला की बलि दी गई थी जो बर्फ में जमे रहने से सुरक्षित रही। 

-Dorzhoho Itigilov एक बौद्ध भिक्षु थे। 1927 में ध्यान करते हुए ही उन्होंने अपने प्राण त्याग दिए थे। उनकी डेड बॉडी को ठीक इसी पोजिशन में जमीन में दफना दिया गया था। 1955 में इटिगिलोव के अनुयायियों ने उनकी समाधि स्थल को खोला तो बॉडी ध्यान करने की पोजिशन में hiथी। यह देखकर लोग हैरान हो गए। इसके बाद इस बॉडी को इटिगेल खाम्बयन पैलेस टेम्पल में रखवा दिया गया।

-सिसली की राजधानी Palermo में दो साल की बच्ची Rosalia Lombardoकी डेड बॉडी रखी हुई है। Lombardo की मौत 1920 में हुई थी। इसके बाद उसके पिता ने एक्सपर्ट्स की मदद से अपनी बेटी की बॉडी को सुरक्षित रखने का फैसला किया। एक्सपर्ट ने बॉडी को सुरक्षित रखने के लिए Alcohol, salicyl एसिड और ग्लिसरीन के मिश्रण से ऐसा केमिकल तैयार किया, जिससे यह बॉडी आज भी सुरक्षित रखी हुई है।

 

इस सैलून में लड़कियां न्यूड होकर ग्राहक को देती हैं सर्विस

स्विमिंग पूल में कार पार्किंग करके चली गई महिला, गाड़ी के अंदर था पति और बच्चा

ये डॉक्टर खुद के स्पर्म से महिला मरीजों को करता था प्रेग्नेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -