Turn off for: Hindi
यहां ड्राइविंग लाइसेंस के लिए महिलाओं को देना पड़ता था स्वास्थ्य टेस्ट
Share:

ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए काफी म्हणत करनी पड़ती है, ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए हमें कई तरह के टेस्ट से गुजरना होता है. हम सभी जानते हैं कि हर देश में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अलग-अलग कानून बनाए जाते है जैसे रिटन टेस्ट, ओरल टेस्ट, ड्राइविंग एबिलिटी आदि. अब अगर हम कहें कि एक ऐसा देश है जहां महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस पाने के लिए Gynecologist से चेकअप जरूरी है तो? हमे पता है आप यकीन नहीं करेंगे लेकिन ये सच है. आज हम आपको इस वीडियो के माध्यम से उस देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां ऐसा होता है.

European country luthiana में महिलाओं को ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए पहले गाइनेकोलॉजिस्ट के पास जाना होता था, वहां महिलाएं अपना चेकअप करवाती थीं और उन्हें डॉक्टर से क्लीन चिट मिलने के बाद वे ड्राइविंग लाइसेंस के लिए अप्लाई कर पाती थीं. साल 2002 तक ये विवादित कानून लुथियाना में लागू रहा. इस कानून को बनाने के पीछे मकसद ये था कि लाइसेंस पाने वाली महिलाएं किसी बीमारी का शिकार न हों.

यहाँ के लोगों का ऐसा मानना था कि बीमार महिलाएं ठीक से कार नहीं चला पाती हैं, इस वजह से यह जरुरी है. वहां पुरुषों पर ये कानून लागू नहीं होता था. बहुत लंबे समय तक इस विवादित कानून का विरोध किया गया और उसके बाद कानून लको हटा दिया गया.

गूगल ने डूडल बदलकर याद किया भारत के पहले सुपरस्टार सिंगर को

वीडियो: सदियों बाद भी जिन्दा है ये लाशें

इस सैलून में लड़कियां न्यूड होकर ग्राहक को देती हैं सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -