म्यांमार विरोध में 38 लोगों ने खोई अपनी जान
म्यांमार विरोध में 38 लोगों ने खोई अपनी जान
Share:

म्यांमार का विरोध अभी थमा नहीं है। म्यांमार के सुरक्षा बलों को पिछले महीने के सैन्य तख्तापलट के विरोधियों के खिलाफ हिंसा में नाटकीय वृद्धि दिखाते हुए वीडियो में एक एम्बुलेंस चालक दल का पीछा करते हुए और यहां तक कि बेरहमी से पिटाई करते हुए प्रदर्शनकारियों पर गुलेल से गोलीबारी करते हुए देखा गया था। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि स्विट्जरलैंड से संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने कहा कि बुधवार को 38 लोग मारे गए थे, एक आंकड़ा जो अन्य रिपोर्टों के अनुरूप है, हालांकि देश के अंदर पुष्टि करना मुश्किल है।

बढ़ती घातक हिंसा अंतरराष्ट्रीय समुदाय को परेशान कर सकती है, जिसने अब तक उचित प्रतिक्रिया दी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने नियमित रूप से देश भर के शहरों की सड़कों पर पानी भर दिया है क्योंकि सेना ने सत्ता पर कब्जा कर लिया है और नेता आंग सान सू की की चुनी हुई सरकार को बाहर कर दिया है। 

सुरक्षा बलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बार-बार आंसू गैस, रबर की गोलियां और लाइव राउंड फायर किए और प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया। हालांकि, सैन्य शासन में शांतिपूर्ण प्रतिरोध के लंबे इतिहास और क्रूर दरारें वाले देश में गहन गतिरोध दुर्भाग्य से परिचित है। तख्तापलट ने पांच दशक के सैन्य शासन के बाद दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र में लोकतंत्र की ओर धीमी प्रगति के वर्षों को उलट दिया।

पहले महिला को बंधक बनाकर मचाई लूट, फिर पैर छूकर बोला चोर- 'बहन की शादी है, मुझे माफ़ करना'

राजस्थान में धड़ल्ले से बिक रहा अवैध डीजल, सरकार और कंपनियों को हो रहा नुकसान

भारतीय-अमेरिकी नौरीन हसन को प्रथम वीपी, न्यूयॉर्क फेड के सीओओ के रूप में किया गया नियुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -