म्यांमार की सेना ने सू की पर लगाया 600,000 डॉलर का अवैध भुगतान करने का आरोप
म्यांमार की सेना ने सू की पर लगाया 600,000 डॉलर का अवैध भुगतान करने का आरोप
Share:

यंगून: म्यांमार के सैन्य शासकों ने गुरुवार को अपदस्थ नेता आंग सान सू की पर अवैध रूप से अमरीकी डालर 600,000 और सोना स्वीकार करने का आरोप लगाया। बीबीसी ने बताया कि आरोप 1 फरवरी को सू ची और देश के लोकतांत्रिक नेतृत्व को उखाड़ फेंकने के बाद सेना द्वारा लगाया गया सबसे मजबूत आरोप है। हालांकि, आरोप के लिए कोई सबूत नहीं दिया गया था। सू की की पार्टी, नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी (एनएलडी) ने पिछले साल चुनावों में शानदार जीत हासिल की, लेकिन अब सेना का दावा है कि चुनाव धोखाधड़ी था। 

सू की पिछले पांच हफ्तों से एक अज्ञात स्थान पर हैं और गैरकानूनी रूप से रेडियो उपकरण रखने और कोरोना प्रतिबंधों को तोड़ने सहित कई आरोपों का सामना कर रही हैं। ब्रिगेडियर जनरल ज़ॉ मिन तुन ने राष्ट्रपति विन मिंट और कई कैबिनेट मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। स्वतंत्र अंतर्राष्ट्रीय पर्यवेक्षकों ने सेना के दावे पर विवाद किया - कहा कि कोई अनियमितता नहीं देखी गई। गुरुवार को लगाए गए अवैध भुगतान अब तक के सबसे गंभीर थे। सोने का मूल्य जो सैन्य रूप से वह अवैध रूप से स्वीकार करता है, का मूल्य लगभग ,000 £ 450,000 है। 

वही सैन्य नियंत्रण पर नियंत्रण और सू की को हिरासत में लेने के बाद से म्यांमार सड़क पर विरोध प्रदर्शनों की चपेट में है। उनकी छवि को प्रदर्शनकारियों ने अलग रखा है। गुरुवार को सुरक्षा बलों ने कम से कम सात और लोगों को मार डाला, कुल मौत को 60 से अधिक तक ले गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों को सिर में गोली लगी थी। सेना ने हिंसा के लिए सू की को दोषी ठहराने के बजाय अपने कार्यों की आलोचना को खारिज कर दिया है।

चीन के सांसदों ने हांगकांग की चुनाव प्रणाली पर अपनाया निर्णय

कंबोडिया में कोरोना से हुई पहली मौत

रूस ने बनाई अफगानिस्तान शांति सम्मेलन की मेजबानी की योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -