म्यांमार सरकार ने देश भर से 2,296 तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों को किया रिहा
म्यांमार सरकार ने देश भर से 2,296 तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों को किया रिहा
Share:

सेना द्वारा संचालित राज्य प्रशासन परिषद (एसएसी) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, म्यांमार की सैन्य सरकार ने देश भर से कुल 2,296 बंदियों को रिहा किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 1 फरवरी के तख्तापलट के बाद से देश में विरोध प्रदर्शन के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए 1,839 पुरुषों और 457 महिलाओं सहित बंदियों को बुधवार को प्राथमिकता वाले बैच के रूप में रिहा कर दिया गया। 

रिहा किए गए लोगों में यांगून क्षेत्र के कुल 721, मांडले क्षेत्र के 711 और नाय पी ताव के 22 लोग शामिल हैं। यह नवीनतम विकास म्यांमार की आंग सान सू की के नेतृत्व वाली अपदस्थ सरकार के प्रवक्ता के रूप में कार्य करने वाले यू ज़ॉ हते के बाद आता है, जिन्हें चार महीने से अधिक समय तक हिरासत में रखने के बाद राजधानी ने पी ताव में सैन्य हिरासत से मुक्त कर दिया गया था। 

पूर्व सैन्य अधिकारी, जिन्होंने यू थीन सीन सरकार (2010-15) के प्रवक्ता के रूप में भी काम किया था, जो सू की के नेतृत्व वाली नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी सरकार से पहले थी, जिसे तख्तापलट के बाद हटा दिया गया था, पिछले महीने के अंत में रिहा कर दिया गया था। राजनीतिक कैदियों के लिए सहायता संघ के अनुसार, सैन्य अधिग्रहण के बाद से शुरू हुए विरोध प्रदर्शनों में कम से कम 858 लोग मारे गए हैं और लगभग 6,000 अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

सभ्य बनाने के नाम पर की गई हत्याएं ? चर्च के एक और स्कूल में मिली 182 कब्रें, बच्चे दफ़न

अमेरिकी सरकार अभी भी ईरान के खिलाफ ट्रम्प की विरासत का करती है पालन: राष्ट्रपति रूहानी

अफगानिस्तान ने की पाकिस्तानी सैनिकों पर गोलीबारी, 2 सैनिकों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -