म्यांमार पुलिस ने तख्तापलट के बाद प्रदर्शनकारियों पर की गोलीबारी
म्यांमार पुलिस ने तख्तापलट के बाद प्रदर्शनकारियों पर की गोलीबारी
Share:

म्यांमार में सैन्य बयान देने वाली नागरिक नेता आंग सान सू की के बाद से बड़े सड़क विरोध प्रदर्शनों के साथ बड़े शहरों और अलग-अलग पड़े गांवों में एक जैसे देखा गया है। म्यांमार के दूसरे सबसे बड़े शहर में दो की मौत हो गई क्योंकि सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों पर लाइव राउंड दागे, आपातकालीन कार्यकर्ताओं और डॉक्टरों ने शनिवार को कहा-एक जंटा शासन से बल का ताजा शो जिसने तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनों के दो सीधे हफ्तों का सामना किया है।

मांडले स्थित एक वॉलंटियर इमरजेंसी रेस्क्यू टीम के प्रमुख ने कहा, दो लोग मारे गए। उन्होंने आगे कहा कि पीड़ितों में से एक, जिसे सिर में गोली लगी थी, वह एक किशोर था। अधिकारियों ने बढ़ती ताकत के साथ जवाब दिया है, शांतिपूर्ण रैलियों के खिलाफ सैनिकों की तैनाती और आंसू गैस, पानी तोप और रबर की गोलियां फायरिंग, लाइव राउंड की इक्का-दुक्का घटनाओं के साथ इस्तेमाल किया जा रहा है। जंग की शुरुआत प्रदर्शनकारियों ने चट्टानों को तोड़ते हुए की, लेकिन अधिकारियों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्हें आग के हवाले कर दिया।

एक ग्राफिक वीडियो लड़के के फेसबुक पर परिचालित जमीन पर खेला और उसके सिर से खून बह रहा है उसके रूप में एक दर्शक उसकी छाती पर एक हाथ रखा एक दिल की धड़कन के लिए लग रहा है। हालिंग मिन ऊ ने आगे कहा, "करीब 30 अन्य घायल हो गए-घायल लोगों में से आधे को लाइव राउंड से गोली मारी गई।

मलेशिया को मिली कोरोना टीके की पहली खुराक

मध्य हवा में आग की लपटों में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान का इंजन, देंखे ये वीडियो

मिड-एयर में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान के इंजन में लगी आग, भारी मात्रा में गिरा मलबा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -