संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने मांडले में घातक हिंसा के इस्तेमाल की निंदा की
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख गुटेरेस ने मांडले में घातक हिंसा के इस्तेमाल की निंदा की
Share:

 म्यांमार सैन्य विद्रोह के बाद से नागरिक नेता आंग सान सू की के साथ बड़े शहरों और अलग-थलग पड़े गाँवों में बड़े पैमाने पर सड़क पर विरोध प्रदर्शन के बाद से खलबली मचा रहा है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने शनिवार को म्यांमार में "घातक हिंसा" के इस्तेमाल की निंदा की। गुटेरेस ट्विटर पर ले गए और लिखा, "मैं म्यांमार में घातक हिंसा के इस्तेमाल की निंदा करता हूं।

शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ घातक बल, धमकी और उत्पीड़न का उपयोग अस्वीकार्य है। सभी को शांतिपूर्ण विधानसभा का अधिकार है। मैं सभी दलों से चुनाव परिणामों का सम्मान करने का आह्वान करता हूं।" और नागरिक शासन में लौट आओ। " गवाहों के अनुसार म्यांमार पुलिस ने शनिवार को मांडले शहर में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए। 

म्यांमार के दूसरे सबसे बड़े शहर में कम से कम दो लोग मारे गए, क्योंकि सुरक्षा बलों ने शनिवार को प्रदर्शनकारियों पर लाइव राउंड फायरिंग की, आपातकालीन कर्मचारियों और डॉक्टरों ने कहा - एक जूनियर शासन से बल के नवीनतम शो ने दो सप्ताह के विरोधी तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनों का सामना किया है। हिंसा की निंदा भयंकर रूप से की गई है, और अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने हाल के दिनों में मित्र देशों के साथ एक मजबूत अंतरराष्ट्रीय प्रतिक्रिया के लिए प्रेस वार्ता की है। उन्होंने कहा, "हम बर्मा के लोगों के खिलाफ किसी भी हिंसा की निंदा करते हैं और शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों के खिलाफ हिंसा से बचने के लिए बर्मी सेना पर अपनी पुकार दोहराते हैं।"

बीते 24 घंटों में रूस से सामने आए 12,742 संक्रमित केस

म्यांमार पुलिस ने तख्तापलट के बाद प्रदर्शनकारियों पर की गोलीबारी

मलेशिया को मिली कोरोना टीके की पहली खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -