'केवल कांग्रेस जिंदाबाद बोलो..', विधायक आराधना मिश्रा ने रुकवाए 'भारत माता की जय' के नारे, Video देख भड़के लोग
'केवल कांग्रेस जिंदाबाद बोलो..', विधायक आराधना मिश्रा ने रुकवाए 'भारत माता की जय' के नारे, Video देख भड़के लोग
Share:

जयपुर: कांग्रेस ने 2024 चुनाव में भाजपा को मात देने के लिए 26 विपक्षी दलों का जो गठबंधन बनाया है, उसका नाम INDIA जरूर रखा है, लेकिन, उसके खुद के नेता हों या उसकी सहयोगी पार्टियों के, उनकी ​भारत और सनातन धर्म के प्रति घृणा गाहे-बगाहे सामने आ ही जाती है। एक तरफ तमिलनाडु के सीएम स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि, सनातन धर्म को पूरी तरह खत्म करने का आह्वान कर रहे हैं और कांग्रेस के तमाम बड़े नेता चुप हैं। यहाँ तक कि, 'मोहब्बत की दूकान' खोलने का दावा करने वाले राहुल गांधी भी भारत के मूल धर्म 'सनातन' के खिलाफ ऊगली जा रही नफरत पर चुप्पी साधे बैठे हैं। वहीं, कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम, लक्ष्मी रामचंद्रन जैसे कांग्रेस नेता, उदयनिधि के सनातन धर्म को नष्ट करने के बयान का समर्थन कर रहे हैं। अब राजस्थान में कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा ‘भारत माता की जय’ से चिढ गईं हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, जयपुर में आदर्श नगर ब्लॉक कांग्रेस की 4 सितंबर 2023 को हुई बैठक में 'भारत माता की जय' के नारे लगे थे। मगर, आराधना मिश्रा इससे भड़क उठीं। उन्होंने इसे अनुशासनहीनता बताते हुए कहा कि नारे लगाने ही हैं, तो कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाओ। इस बैठक में कांग्रेस कार्तकर्ताओं के बीच आपस में ही जमकर लात-घूँसे भी चले। बता दें कि, राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। आराधना मिश्रा बतौर पर्यवेक्षक इस मीटिंग में आई हुईं थीं। उन्हें मोना तिवारी के नाम से भी जाना जाता है। वे उत्तर प्रदेश की रामपुर खास से कांग्रेस पार्टी की MLA हैं। उनके पिता प्रमोद तिवारी भी कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद हैं। तिवारी राज्यसभा के लिए राजस्थान से ही निर्वाचित हुए थे।

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार (4 सितंबर) को जयपुर के आदर्श नगर ब्लॉक के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई थी। इस बैठक में कांग्रेस विधायक और पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा और जिलाध्यक्ष आर आर तिवारी भी उपस्थित थे। मीटिंग में चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों को लेकर चर्चा चल रही थी। इसी दौरान गुलाम मुस्तफा को ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का दूसरे कांग्रेस नेता अफजल ने विरोध किया। उन्होंने गुलाम मुस्तफा को पूर्व भाजपाई कहा और इसके बाद दोनों पक्षों में टकराव हो गया। दोनों पक्षों में लात-घूँसे चलने की भी खबर सामने आई है। यहाँ तक कि, मारपीट में घायल कार्यकर्ताओं ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है। 

पुलिस ने कांग्रेस नेता गुलाम मुस्तफा सहित 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है। चोटिल लोगों की तरफ से ब्लॉक अध्यक्ष गुलाम मुस्तफा व उनके 3 साथियों के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है। इस पूरे विवाद के पीछे आदर्श नगर के कांग्रेस MLA रफीक खान के समर्थकों और विरोधियों का मनमुटाव बताया जा रहा है। फ़िलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि इसी बवाल के बीच कुछ कार्यकर्ताओं ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा दिए, जिससे कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा चिढ गईं। यहाँ तक कि, आराधना मिश्रा ने कार्यकर्ताओं से सिर्फ कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए कह दिया। राजस्थान के राजसमंद से भाजपा सांसद दिया कुमारी ने इस बवाल का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट के साथ लिखा है कि, 'देश का अपमान करना कांग्रेस की आदत बन चुकी है। जयपुर में भारत माता के जयकारे लगाने को कांग्रेस पर्यवेक्षक आराधना मिश्रा अनुशासनहीनता बता रही हैं। मैं, मेरा और अहंकार समाहित घमंडिया कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ चुका है।'

हालाँकि, राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा जैसे बड़े नेताओं ने 'सनातन धर्म को नष्ट करने' वाले बयान के लिए उदयनिधि का तो विरोध नहीं किया है, न ही इसका समर्थन कर रहे कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम, लक्ष्मी रामचंद्रन को कोई नसीहत दी है। अब ये देखना भी दिलचस्प होगा कि, क्या राहुल-प्रियंका या कांग्रेस का कोई बड़ा नेता, आराधना मिश्रा को 'भारत माता की जय' के नारों से चिढ़ने पर कोई सलाह देगा या भारत जोड़ो यात्रा निकालने वाली कांग्रेस सनातन के अपमान के साथ भारत माता का अपमान भी सहन करेगी ?

महिलाओं को मिलेगा आरक्षण ? तेलंगाना सीएम KCR की बेटी के कविता ने 47 पार्टियों को लिखा पत्र

इस गणेश चतुर्थी पर देश का आधिकारिक नाम 'INDIA' से बदलकर हो जाएगा 'भारत' ?

सर्वपल्ली राधाकृष्णन: जिन्होंने अंग्रेज़ों को भी समझा दिया 'सनातन धर्म' का महत्व, विदेशियों ने भी माना उनके ज्ञान का लोहा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -