'कर्नाटक के हित में मेरे पिता को CM बनना चाहिए..', कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बेटे यतीन्द्र की मांग!
'कर्नाटक के हित में मेरे पिता को CM बनना चाहिए..', कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के बेटे यतीन्द्र की मांग!
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में का आज देर शाम तक निर्णायक फैसला आ जाएगा। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। इस बीच कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि, भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे, कर्नाटक के हित में मेरे पिता को ही सीएम बनना चाहिए।
 
बता दें कि सिद्धारमैया जो कि कांग्रेस के दिग्गज नेता हैं और वो पहले भी राज्य की कमान संभाल चुके हैं। वे वरुणा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सिद्धारमैया के साथ ही वे 8 बार के MLA भी रह चुके हैं। इस सीट पर वी सोमन्ना भाजपा जो कि सरकार में आवास मंत्री व 4 बार के MLA हैं, उनके सामने मैदान में हैं। यहाँ, रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। मतगणना के शुरुआती रूझानों में 224 सभी सीटों का रूझान सामने आ गया है। इसमें कांग्रेस को 115 और भाजपा को 78 सीटों पर बढ़त मिलती नज़र आ रही है। वहीं, JDS को 26 और अन्य को 5 सीटों पर बढ़त है। 

यानी, अगर कोई बड़ा उलटफेर नहीं होता है, तो कांग्रेस सरकार बना लेगी, लेकिन सीएम को लेकर अभी से पेंच फंस गया है। दरअसल, कर्नाटक कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार ने शुक्रवार (12 मई) को एक द्वीट कर हलचल मचा दी है, जिससे संकेत मिल रहे हैं कि क्या डीके शिवकुमार ने मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पेश कर दी है? दरअसल, कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों से ठीक पहले डीके शिवकुमार ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के रूप में अपनी तीन वर्षों की मेहनत का ट्रेलर दिखाते हुए कहीं ना कहीं सीएम पद की दावेदारी ठोंक दी है। अब फैसला कांग्रेस हाई कमान को करना है। 

कर्नाटक चुनाव: रुझानों में बढ़त मिलते ही प्रदेश कांग्रेस में CM पद को लेकर खींचतान शुरू ! सिद्धारमैया और शिवकुमार में से कौन बनेगा बॉस ?

तमाम विरोधों के बीच पटना पहुंचे बागेश्वर सरकार धीरेन्द्र शास्त्री, हुआ भव्य स्वागत, तेजप्रताप ने दी थी धमकी !

रेहान वाड्रा फ्यूचर स्टार ! कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के साथ वाड्रा परिवार की तस्वीरें रखकर किया हवन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -