मुजफ्फरपुर: सरकारी बालिका गृह में हुआ यौन शोषण का खुलासा
मुजफ्फरपुर: सरकारी बालिका गृह में हुआ यौन शोषण का खुलासा
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. यहां सरकार द्वारा चलाये जा रहे बालिका गृह में लड़कियों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है. इस मामले के सामने आने के बाद स्थानीय महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. वहीं पुलिस का कहना है कि, मुंबई की टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस की एक टीम ने राज्य के सभी बालिका गृहों का सोशल ऑडिट किया था. टीम ने इसकी रिपोर्ट 26 मई को बिहार सरकार और मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन को भेजी थी जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

टीम ने अपनी रिपोर्ट में स्वयंसेवी संस्था 'सेवा संस्थान संकल्प एवं विकास समिति' के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कानूनी कार्यवाही करने और विशेष छानबीन करने की भी सिफारिश की है. इस मामले पर अधिक जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि, 'मामला प्रकाश में आने के बाद सामाजिक सुरक्षा कोषांग के सहायक निदेशक दिवेश कुमार वर्मा ने महिला थाने में बालिका गृह का संचालन कर रही स्वसंसेवी संस्था 'सेवा संस्थान संकल्प विकास समिति' के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कराई है, जिसमें साजिश रचकर यौन शोषण करने का आारोप लगाया गया है'.

वहीं इस मुद्दे को लेकर मुजफ्फरपुर की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर का कहना है कि, 'एक अडिट रिपोर्ट के आधार पर महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है. जांच के लिए पुलिस उपाधीक्षक के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है. साथ ही कई लोगों से पूछताछ भी की जा रही है.'

 

दुनिया के दर्जनों देशों से ज्यादा है उत्तर प्रदेश की आबादी

विश्व पर्यावरण दिवस: वास्तु के अनुसार ही लगाएं पेड़-पौधे

मप्र: कमलनाथ ने बढ़ाया माया की ओर हाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -