मप्र: कमलनाथ ने बढ़ाया माया की ओर हाथ
मप्र: कमलनाथ ने बढ़ाया माया की ओर हाथ
Share:

सियासत में इन दिनों समझौतों का दौर जोरो पर है. समूचे विपक्ष को बीजेपी के विजयरथ को रोकने का एक मात्र विकल्प यही दिख रहा है है और इसी मुहीम के तहत मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस बीएसपी के साथ चुनावी समझौता करने पर सोच रही है. मध्‍य प्रदेश के अध्यक्ष कमलनाथ ने मायावती से संपर्क साधा है. मध्‍यप्रदेश में बसपा के साथ मिलकर कांग्रेस बीजेपी का गणित बिगाड़ने की कोशिश में जुट गई है. इसके लिए कांग्रेस ने बीएसपी के साथ मिलकर दो फॉर्मूले पर काम भी शुरू कर दिया है. कांग्रेस और बीएसपी मध्‍यप्रदेश की जनता की नब्‍ज टटोलने की कोशिश कर रही हैं.

दोनों ही पार्टियों ने दो मुद्दों पर जनता के बीच संपर्क साधा है. पहला ये कि मतदान से पहले दोनों ही पार्टियों के गठबंधन पर जनता कि क्‍या राय है और इस गठबंधन से चुनाव में उन्‍हें कितना फायदा होगा. दूसरा यह कि कांग्रेस और बसपा हर सीट पर उसी जाति के उम्‍मीदवार को खड़ा करे जिसे बीजेपी खड़ा करने वाली है. इससे वोट बैंक टूटेगा और बीजेपी को कमजोर किया जा सकेगा. हालांकि इस मुद्दे पर बीएसपी सूत्रों ने कहा है कि वह मध्‍य प्रदेश में किसी भी पार्टी से गठबंधन करने को तैयार है.

बीएसपी कांग्रेस के साथ राष्‍ट्रीय स्‍तर पर गठबंधन करने को तैयार है. हालांकि इस मामले में आखिरी निर्णय बीएसपी सुप्रीमो मायवती और मध्‍यप्रदेश के इंचार्ज राम अचल राजभर की बातचीत के बाद ही लिया जा सकेगा. वैसे भी मायावती ने उत्तरा प्रदेश में अखिलेश के साथ मिलकर खुद को एक बार फिर साबित कर दिया है. जिसके बाद उन्स्की पूछ परख बाद गई है. अब उनका कद मप्र राजनीति में दखल देने के लिए अहम् हो गया है जिसका फायदा कांग्रेस लेना चाहती है और वैसे भी फ़िलहाल दूसरा कोई विकल्प है नहीं ऐसे में ये नया समझौता बेहद अहम् होगा .

 

दिग्विजय सिंह ने नितिन गड़करी से माफ़ी मांगी

कांग्रेस समान विचार वाली पार्टियों के साथ गठबंधन को तैयार- कमलनाथ

कांग्रेस समान विचार वाली पार्टियों के साथ गठबंधन को तैयार- कमलनाथ

जश्न से पहले बीजेपी जरा सोचे- कमलनाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -