इन हॉलीवुड फिल्मों की रोमांटिक कहानी सच्ची घटना पर हैं आधारित, यहाँ देखे लिस्ट
इन हॉलीवुड फिल्मों की रोमांटिक कहानी सच्ची घटना पर हैं आधारित, यहाँ देखे लिस्ट
Share:

यूं तो सिनेमा जगत में कई तरह की रोमांटिक फिल्में बनती है। जो कि अलग-अलग लव स्टोरी को जन्म देती है लेकिन ऐसे में आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सच्ची घटना और कहानी पर आधारित है। जी हां ये फिल्में काफी पसंद की गई है तो वही फिल्मों की ये कहानी दिल को छू लेने वाली है। भले ही फिल्म के कैरेक्टर्स अलग हो लेकिन दुनिया में कुछ इस तरह की प्रेम कहानियां है जिन्हें इन सितारों के जरिए पर्दें पर उतारना मेकर्स के लिए सफल रहा हैं। इन फिल्मों को काफी पसंद भी किया गया तो आइए बात करते है इन फिल्मों के बारे मेः

The Notebook- नोटबुक 2004 की एक रोमांटिक फिल्म है, जो निकोलस स्पार्क्स के उपन्यास द नोटबुक पर आधारित है। फिल्म में रियान गोसलिंग और राचेल मैकएडम्स ने अभिनय किया है।वही बता दें कि ये फिल्म दो युवाओं के बारे में है जिन्हें 1940 के दशक में प्यार हो गया। इसने कई पुरस्कार जीते और दुनिया भर में ध्यान आकर्षित किया।

The Theory of Everything- एडी रेडमेने और फेलिसिटी जोन्स अभिनीत, द थ्योरी ऑफ एवरीथिंग एक जीवनी फिल्म है, जो स्टीफन हॉकिंग के जीवन के बारे में है।फिल्म मे दोनों की कहानी विश्वविघालय में शुरु होती है जहां स्टीफन 1963 में कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय एक खगोल भौतिकी के छात्र रहते है तो वही, उनकी साथी होती है जेन वाइल्ड।दोनों को प्यार हो जाता है जिसके बाद स्टीफन को पता चला कि उनकी मांसपेशियों में खराबी शुरू होने के बाद उन्हें मोटर न्यूरोन बीमारी है।ऐसे में वो ज्यादा समय के लिए नहीं रहेंगे।इसके बाद जेन उनका काफी ख्याल रखती है और अपने प्यार की नई मिसाल कायम करती है बता दे ये फिल्म फिल्म जीनियस स्टीफन हॉकिंग और जेन के साथ उनके संबंधों पर आधारित है।

Boys Don't Cry- हिलेरी स्वंक और क्लो सेवने अभिनीत 1999 की फिल्म एक ट्रांसजेंडर व्यक्ति के बारे में है जो खुद को खोजने और नेब्रास्का में प्यार करने का प्रयास करता है। वह लाना टिस्डेल से दोस्ती करता है जो उसके जैविक सेक्स से अनजान था और उसके साथ रोमांटिक हो जाता है।आपको बता दें कि इस फिल्म की कहानी ब्रैंडन टेना के जीवन पर आधारित है, जिनकी 1993 में घृणा अपराध में हत्या कर दी गई थी।

The Edge of Love- द एज ऑफ लव एक महिला वेरा फिलिप्स की सच्ची कहानी पर आधारित फिल्म है।जो कि प्यार में इस कदर पागल होती है कि उन्हें दुनिया की फ्रिक नहीं होती है ये फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है जहां प्यार में मशगूल होकर वो अपनी जिंदगी तक दाव में लगा देती है और पूरी तरह से बर्बाद हो जाती है।

स्टीवन स्पीलबर्ग के बेटे सॉयर फीचर फिल्म से करेंगे डेब्यू

जेम्स बॉन्ड का थीम सॉन्ग गानें वालीं बिली इलिश बनी सबसे कम उम्र की सिंगर

फिल्म 'पैरासाइट' के द्वारा दिखाया गया सेमी-बेसमेंट में रहने वालों का संघर्षपूर्ण जीवन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -