चार धाम यात्रा पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, वरना होगी परेशानी
चार धाम यात्रा पर जाने से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर, वरना होगी परेशानी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर जाने की यदि आप भी योजना बना रहे है तो यह खबर आपके लिए बहुत आवश्यक है। केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री के कपाट खुलने के साथ ही उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत देश के अन्य प्रदेशों से भारी मात्रा में तीर्थ यात्री दर्शन करने को आ रहे हैं। लेकिन, चिंता की बात है कि भारी बारिश के पश्चात भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में बदरीनाथ और यमुनोत्री हाईवे सहित उत्तराखंड में 247 पर यातायात ठप हो गया है।

वही ऐसे में तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि अपने गंतव्य में वक़्त पर पहुंचे। हाईवे बंद होने के कारण चार धाम यात्रा रूट सहित अन्य रूटों पर यात्री फंस रहे हैं। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग धरासू बैंड  व गंगनानी के पास मलबा व पत्थर आने की वजह से मार्ग बाधित है। एनएच बड़कोट के द्वारा मार्ग खोलने की कोशिश की जा रही है। जिला कंट्रोल रूम के मुताबिक, उप तहसील धौन्तरी के अंतर्गत ग्राम धौन्तरी में 03 आवासीय भवनों को क्षति होने की सूचना है। उत्तरकाशी लंबगांव मोटर मार्ग धौन्तरी के समीप मार्ग बाधित होने की सूचना है। तहसील चिन्यालीसौड़ के अंतर्गत नागणी के पास पानी भरने की सूचना है। तहसील पुरोला के अंतर्गत छाडा खडड में पानी के कटाव की वजह से कुछ घर असुरक्षित होने की सूचना है उक्त स्थान पर के लिए थाना पुरोला पुलिस टीम रवाना हुई है।

तहसील बड़कोट के अंतर्गत गंगनानी में राष्ट्रीय राजमार्ग के नीचे कुछ घरों में मलबा घुसने की वजह से असुरक्षित होने की सूचना है। मौके पर SDM समेत पुलिस और स्ड्रफ टीमें रवाना हुई हैं। जबकि,  बद्रीनाथ हाइवे पागलनाला ( बैलाकुची के पास), पीपलकोटी, छिनका, एवं नन्दप्रयाग में बारिश के बाद भूस्खलन के कारण बंद हो गया है। हाईवे बंद होने के कारण जगह-जगह यात्री फंस गए हैं। कर्णप्रयाग-गैरसैंण मोटर मार्ग कालीमाटी में वॉश आउट हो गया है। कर्णप्रयाग- ग्वालदम मोटर मार्ग बैनोली के पास मलबा आने की वजह से अवरूद्ध है। केदारनाथ एवं गंगोत्री हाईवे फिलहाल सुचारू है। बंद हाईवेे एवं सड़कों को खोलने का काम प्रशासन की तरफ से किया जा रहा है, मगर निरंतर हो रही वर्षा से सड़क से मलबा हटाने में परेशानी हो रही है।

महंगी होंगी सरकारी सेवाएं, हर साल 5 फीसदी बढ़ेगा यूजर चार्ज

ससुराल जा रही नवविवाहिता के साथ रास्ते में हुई दरिंदगी, जाँच में जुटी पुलिस

'अहमदिया समुदाय मुस्लिम नहीं, काफिर है..', वक्फ बोर्ड ने जारी किया फतवा, भड़की केंद्र सरकार ने उठाया के कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -