चारों धाम यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर
चारों धाम यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर
Share:

देहरादून: केदारनाथ-बदरीनाथ, गंगोत्री समेत चारों धामों पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। तीर्थ यात्रियों की थोड़ी सी भी लापरवाही से उनकी समस्या दोगुनी हो सकती है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में IMD की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में तीर्थ यात्रियों से अपील की जाती है कि चार धाम यात्रा पर जाने से पहले मौसम पूर्वानुमान पर अपडेट अवश्य लें।

आपको बता दें कि 22 अप्रैल से आरम्भ उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य प्रदेशों से भारी आंकड़े में तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। उत्तराखंड के 8 जिलों में भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से बहुत भारी वर्षा की आशंका है। वहीं अन्य स्थानों पर आकाशीय बिजली चमकने एवं तेज वर्षा की चेतावनी जारी की गई है। मौसम निदेशक डा. बिक्रम सिंह ने बताया कि 30 जून तक राज्य में भारी वर्षा होने की संभावना है। यात्रा से परहेज करने की अपील की गई है। वहीं नदी-नालों के किनारों पर जाने से परहेज को कहा गया है। सभी जिलों के आपदा प्रबंधन एवं जिला प्रशासन को अलर्ट पर रहने को निर्देशित किया है। 

उत्तराखंड में देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश सहित पहाड़ के सभी जिलों में वर्षा हुई। दून में कई क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा दर्ज की गई। भगवानपुर में 37.5, यमेश्वर में 31, कालसी में 23, लालढांग में 18 और लैंसडॉन में 17.5 एवं विकासनगर में 16 मिमी वर्षा दर्ज की गई। देहरादून का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 29.2 डिग्री, पंतनगर का 34.2, मुक्तेश्वर का 22 और नई टिहरी का 23.9 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है। उत्तराखंड में जून महीने में अब तक 111 मिमी वर्षा हो चुकी है।

'तीन तलाक का इस्लाम से कोई ताल्लुक नहीं..', पीएम मोदी बोले- UCC पर लोगों को भड़काया जा रहा, भाजपा दूर करेगी हर भ्रम

रेलवे में काम करने के दौरान टला बड़ा हादसा, बची मजदूरों की जान

म्यांमार के रास्ते पहुंचे हथियार! क्या मणिपुर जलने के पीछे है चीन का हाथ ? सामने आई इंटेलिजेन्स रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -