रेलवे में काम करने के दौरान टला बड़ा हादसा, बची मजदूरों की जान
रेलवे में काम करने के दौरान टला बड़ा हादसा, बची मजदूरों की जान
Share:

सुपौल: मंगलवार को बिहार से सुपौल में दो मजदूर जिंदा दफन होने से बाल-बाल बचे। ये मजदूर रेलवे के निर्माण कार्य में काम कर रहे थे। अचानक धसना गिर जाने से दोनों नीचे गिर गए तथा उनके उपर कई क्वीवंटल मिट्टी और इंट गिर गए। दोनों मजदूर पूरी तरह से नाले में मिट्टी के नीचे दब गए थे। किन्तु वहां काम कर रहे अन्य श्रमिकों ने बहादुरी दिखाते हुए आनन फानन में मिट्टी हटाकर बाहर निकाला। एक श्रमिक की स्थिति गंभीर है।

मंगलवार को सुपौल के निर्मली नगर के रेलवे स्टेशन के समीप निर्माण कार्य चल रहा है। अचानक मिट्टी का एक बड़ा हिस्सा धसना के रूप में गिर गया। उसके उपर दो मजदूर काम कर रहे थे। काम करते हुए दोनों श्रमिक गड्ढे में मिट्टी से दब गए। दुर्घटना की खबर पर भारी आंकड़े में लोगो की भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगो के सहयोग से तकरीबन आधे घंटे के कड़ी मशक्कत के पश्चात् दोनो मजदूर को बाहर निकाला गया।
 
वही बाहर निकालने के बाद दोनों को लोगो ने आनन फानन में अनुमंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया। वहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने दोनो का प्राथमिक उपचार किया तथा बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया। चोटिल श्रमिकों की पहचान हो गई है। उनमें नगर के वार्ड 12 निवासी लक्ष्मण राम और मो. गुलाब सम्मिलित है। लक्ष्मण राम की हालत ठीक है लेकिन मो.गुलाब की स्थिति नाजुक बताई जा रही है। बताया जाता है की जेसीबी के जरिए रेलवे निर्माण कार्य में गड्ढा खोदाई का कार्य किया जा रहा था। इसी के चलते धसना गिरने से गड्ढे में दो श्रमिक दब गये। जेसीबी चालक ने मिट्टी हटाना आरम्भ किया किन्तु काम कर रहे श्रमिकों ने रोक दिया। दोनों को  स्थानीय लोगो के सहयोग से श्रमिकों ने बाहर निकाला।

2600 किलो गांजा, 650 किलो ड्रग्स, हैदराबाद में जलाकर राख कर दिया गया अरबों रुपयों का 9 टन नशा !

RSS नेता को सरेआम बस से खींचकर जमकर पीटा, गिरफ्तार हुआ शेख तनवीर

तेज रफ़्तार से आ रहे ट्राले वाहन की चपेट में आने से हुई किसान की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -