मुसलमान भारत नहीं छोड़ेंगे : ओवैसी
मुसलमान भारत नहीं छोड़ेंगे : ओवैसी
Share:

हैदराबाद: मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को कहा कि चाहे कुछ भी हो जाए, मुसलमान भारत नहीं छोड़ेंगे। वे यहीं पर "गौरवान्वित भारतीय" की तरह रहेंगे। हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा, "मुसलमान संघ परिवार और अन्य फासीवादियों की कूट भाषा राजनीति के सामने झुकेंगे नहीं। वे देश के संविधान के तहत मिले अधिकारों, न्याय और वाजिब हिस्सेदारी के लिए अपना लोकतांत्रिक संघर्ष जारी रखेंगे।"

ओवैसी से अभिनेता आमिर खान के उस बयान के बारे में पूछा गया था, जिसमें खान ने कहा है कि उनकी पत्नी ने पूछा था कि देश के सुरक्षा माहौल की वजह से क्या देश छोड़ना पड़ेगा। ओवैसी ने कहा, "मैं किसी फिल्म अभिनेता के बारे में कुछ नहीं कह सकता। मैं केवल बतौर गौरवान्वित भारतीय कह सकता हूं कि मैं संघ परिवार व अन्य फासीवादियों की कूट भाषा राजनीति के सामने झुकूंगा नहीं।"

उन्होंने कहा, "उन्हें हमारे दिलो-दिमाग में डर नहीं बैठाना चाहिए, क्योंकि यह हमारा देश है। जब तक पृथ्वी पर जीवन है, मुसलमान भारत में गौरवान्वित भारतीय की तरह रहेंगे।"

ओवैसी ने कहा कि भारतीय मुसलमान निश्चित ही अपनी वाजिब हिस्सेदारी और अधिकार सम्मत स्थिति के लिए संघर्ष करेंगे। इन्हें कोई छीन नहीं सकता, क्योंकि इनकी गारंटी संविधान देता है, ओवैसी ने कहा, "हम सिर्फ जन्म से नहीं, बल्कि चयन से भी भारतीय हैं। हमने बहुत मुसीबतें देखी हैं, कई दंगे देखे, हजारों लोग मर गए। हमने बाबरी मस्जिद को टूटते हुए भी देखा है।"

ओवैसी ने कहा कि भारतीय मुसलमानों की हमेशा शिकायत सत्ता में बैठे दलों से रही है, क्योंकि इन दलों ने मुसलमानों को उनका संविधान प्रदत्त अधिकार नहीं दिए। उन्होंने कहा, "इस सबके बावजूद यह हमारा देश है। हम लड़ाई जारी रखेंगे। हम संघर्ष जारी रखेंगे और निश्चित ही अपना वाजिब हिस्सा और अधिकार पाएंगे।"

उन्होंने कहा कि मुसलमानों को उन महान स्वतंत्रता सेनानियों को निराश नहीं करना होगा, जिन्होंने सपना देखा था कि देश में मुसलमान गौरवान्वित भारतीय की तरह रहेंगे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -