प्यार के लिए मुस्लिम युवक ने बदला धर्म, राम मंदिर में रचाई शादी
प्यार के लिए मुस्लिम युवक ने बदला धर्म, राम मंदिर में रचाई शादी
Share:

नरसिंहपुर: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक मुस्लिम युवक को हिंदू युवती से प्यार हो गया। तत्पश्चात, शादी की बात चली तो विरोध होने लगा। इस पर शख्स ने धर्म परिवर्तन कर राम मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली। शादी के लिए दोनों ने कलेक्ट्रेट में आवेदन किया था। सोशल मीडिया पर आवेदन वायरल हो गया तो हिंदू संगठनों ने विरोध करना आरम्भ कर दिया। धर्म परिवर्तन के पश्चात् दोनों की शादी संपन्न कराई गई। प्राप्त खबर के मुताबिक, चीचली में निवासरत फाजिल का आमगांव की रहने वाली सोनाली राय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने शादी के लिए कलेक्ट्रेट में आवेदन किया। दोनों भिन्न-भिन्न समुदाय के थे। इनका आवेदन सोशल मीडिया में वायरल हो गया। आवेदन में 2 गवाहों के नाम दर्ज थे, लोग उन पर आपत्तिजनक कमेंट करने लगे। दोनों गवाहों के विरुद्ध करेली चौराहे पर विरोध में एक शोकसभा की घोषणा कर दी। हालांकि इस प्रकार का आयोजन नहीं हुआ।

वहीं युवक ने अपने परिचितों के साथ भाजपा के युवा मोर्चा के सदस्यों से संपर्क किया तथा सनातन धर्म में घर वापसी की इच्छा व्यक्त की। तत्पश्चात, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष प्रियांक जैन एवं अन्य सदस्यों ने युवक और युवती के बारे में खबर जुटाई। इसके चलते पता चला कि फाजिल नाम के शख्स के पिता पहले हिंदू थे, किन्तु प्रेम-प्रसंग के चलते वह पूरन मेहरा से शेख अब्दुल बन गए। फाजिल के आसपास के व्यक्तियों से खबर जुटाने के पश्चात् पता चला कि फाजिल की आस्था हिंदू धर्म में थी, इसके चलते घर वापसी की तैयारियां कराई गईं। करेली राम मंदिर में वैदिक मंत्रों से जनेऊ संस्कार के साथ पंडित जी ने युवक की सनातन धर्म में वापसी कराई। युवक का नाम फाजिल से अमन राय हो गया। इस के चलते मंदिर परिसर में जयकारे लगते रहे। 

वही पूजा-अर्चना के पश्चात् राम मंदिर में ही फाजिल से अमन राय बने युवक ने सोनाली राय को जयमाला पहनाकर शादी कर ली। मंदिर के फेरे लेकर दोनों ने भगवान का आशीर्वाद लिया। इस के चलते दोनों को रामचरितमानस भेंट की गई। फाजिल से अमन राय बने युवक की सोनाली से पहली मुलाकात गाडरवारा के धार्मिक स्थल डमरू घाटी में हुई थी। दोनों के बीच पिछले 5 वर्षों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक रेस्टोरेंट में काम करता है। दोनों इस शादी से खुश हैं। शख्स ने कहा कि हमने धर्म परिवर्तन किया है, अब इसी धर्म रहेंगे। इस मामले को लेकर पंडित शिवनारायण दुबे ने कहा कि एक जोड़ा शादी के लिए आया था। लड़का मुस्लिम था, लड़की हिंदू थी। युवक ने सनातन धर्म अपनाया तथा मैंने दोनों की शादी करवा दी। लोगों ने वर-वधू को राम दरबार का स्मृति चिह्न भेंट किया। महिलाओं ने तिलक लगाकर दोनों का स्वागत किया। इस अवसर पर बैंड की धुन पर लोग झूमे।

भारत के वो समुद्र तट जिनकी खूबसूरती जीत लेगी आपका दिल

नड्डा के बिहार दौरे से पहले NDA पर फैसला ले लेंगे जीतनराम मांझी, नितीश कुमार को लग सकता है झटका

केवल योग ही नहीं बल्कि विवादों से भरा हुआ है बाबा रामदेव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -