नड्डा के बिहार दौरे से पहले NDA पर फैसला ले लेंगे जीतनराम मांझी, नितीश कुमार को लग सकता है झटका
नड्डा के बिहार दौरे से पहले NDA पर फैसला ले लेंगे जीतनराम मांझी, नितीश कुमार को लग सकता है झटका
Share:

पटना: 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार की राजनीति में उथलपुथल देखी जा रही है। वहीं, जून में सियासी पारा तब और चढ़ गया जब हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (HAM) के संस्थापक और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया। वो भी ये आरोप लगाकर कि नीतीश कुमार HAM को JDU में विलय करने का दवाब डाल रहे है। जिसके बाद अब महागठबंधन से मांझी अलग होते नज़र आ रहे हैं। ऐसे में अब सवाल उठने लगा है कि मांझी का नया ठिकाना कहां होगा। वैसे अटकलें इस बात की है कि जल्द ही जीतन राम मांझी NDA में शामिल हो जाएंगे। मगर, अभी तक मांझी ने सारे पत्ते नहीं खोले हैं। 

रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के बिहार दौरे से पहले जीतन राम मांझी NDA पर फैसला ले लेंगे। दरअसल 24 जून को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लोकसभा प्रवास कार्यक्रम के तहत झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के झंझारपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन करने बिहार पहुँचने वाले हैं। वहीं इससे पहले 19 जून को हम की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाई गई है।

इस मीटिंग में ही भविष्य की रणनीति पर मंथन होगा और ये तय माना जा रहा है कि मांझी NDA का हाथ थामेंगे। वहीं विपक्षी एकजुटता पर जीतन मांझी ने कहा कि हम तो नहीं समझते हैं कि चुनाव से पहले कोई भी विपक्षी एकता बन सकेगी ? क्योंकि प्रधानमंत्री पद के एक नहीं 5 उम्मीदवार हैं। वहीं लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर मांझी ने कहा कि हम 19 जून को फैसला लेंगे कि किसके साथ लड़ेंगे, कहां से लड़ेंगे। कौन उम्मीदवार होगा। इन सबी मुद्दों पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में मंथन होगा।

कांग्रेस हाईकमान के सामने पेश होंगे कर्नाटक के सभी मंत्री, शिवकुमार बोले- 21 जून को बुलाया है..

अब तेजस्वी की कलम टूट गई क्या ? प्रशांत किशोर ने याद दिलाया 10 लाख नौकरी का वादा, कहा था- पहली कैबिनेट में ही दे देंगे

रामचरितमानस पर फिर छिड़ी जंग, RJD विधायक बोले- 'मस्जिद में बैठकर लिखा गया था...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -