मुस्लिम युवक ने लगा लिया तिलक तो समुदाय को नहीं हुआ बर्दाश्त, कर दिया बायकॉट
मुस्लिम युवक ने लगा लिया तिलक तो समुदाय को नहीं हुआ बर्दाश्त, कर दिया बायकॉट
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह जिले में एक मुस्लिम शख्स को हिंदू शख्स ने माथे पर गुलाल का तिलक लगा दिया है. तत्पश्चात, मुसलमान समुदाय ने उस मस्लिम समुदाय के व्यक्ति का परिवार सहित बायकॉट कर दिया है. फिर मुस्लिम शख्स ने इस बायकॉट के खिलाफ जिले के पुलिस अधीक्षक से फरियाद करते हुए आपत्ति व्यक्त की है. इस आपत्ति के पश्चात् पुलिस अधिकारीयों ने समुदाय के लोगों को समझाया है. पुलिस अधिकारीयों का कहना है कि जिस प्रकार से एक मुस्लिम समुदाय के युवक के साथ बर्ताव किया जा रहा है. यह सामाजिक रूप के साथ-साथ कानूनी तौर पर भी गलत है और अगर भविष्य में ऐसा कुछ होता है, तो पुलिस चुप नहीं बैठेगी. 

बता दें कि यह घटना मध्य प्रदेश के दमोह के तेजगढ़ थाना के गांव तेजगढ़ में घटी है. तेजगढ़ में रहने वाले आबिद शाह के पुत्र आरिफ शाह ने बताया कि लोग उनके घरों में आते-जाते रहते हैं तथा इनमें हिंदु समुदाय के साथ-साथ मुस्लिम समुदाय के लोग भी होते हैं. उन्होंने कहा कि हाल में उनके घर में कुछ सनातन धर्म के लोग उनसे मुलाकात करने पहुंचे थे. उस समय कुछ हिंदू भाई के लोगों ने उनके माथे पर तिलक लगा दिया. यह तिलक किसी मंशा से नहीं लगाई थी. तत्पश्चात, जब इसकी खबर उनके मुस्लिम समुदाय के मुखिया और समाज के वरिष्ठ माने जाने वाले व्यक्तियों को लगा तो उनका बायकॉट कर दिया है. न सिर्फ उनका बायकॉट किया है, बल्कि उनके पूरे परिवार का भी बायकॉट कर दिया है. लोगों के बायकॉट का शिकार हुए पीड़ित ने पुलिस को की गई शिकायत के बारे में बताया कि उसकी मां का निधन हो गया था. मां के निधन के पश्चात् श्राद्ध के दौरान उसने अपने परिजनों और दोस्तों को बुलाया था, मगर दुख की बात है कि उस समय उनके समुदाय का कोई भी सदस्य सम्मिलित नहीं हुआ था. 

वही पीड़ित का कहना है कि यह पहली बार नहीं है कि जब उसके साथ ऐसा व्यवहार किया गया है. इसके पहले भी उसके घर में शादी हुई थी तथा उसने शादी के चलते समाज के कई लोगों को बुलाया था, मगर कोई भी शादी में शामिल नहीं हुए थे. उसने बताया कि शादी में समाज के लोगों के शामिल नहीं होने की वजह से उसका काफी खाना बर्बाद हुआ था. इसके साथ ही उनका काफी पैसों का नुकसान भी हुआ था. उन्हें समाज के लोगों के बर्ताव के बारे में पुलिस को पूरी खबर दी. पीड़ित व्यक्ति की शिकायत के पश्चात् दमोह क्षेत्र के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से मुस्लिम समुदाय के लोगों को बुलाया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस की तरफ से समाज के विशिष्ट लोगों को समझाया गया है तथा यह बताया गया है कि किसी शख्स का सामाजिक रूप से बायकॉट करना ठीक नहीं है. अगर बाद में फिर इस प्रकार की घटना घटती है, तो पुलिस चुप नहीं बैठेगी एवं अपराधियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

सुहागरात की सेज पर मिली थी दूल्हा-दुल्हन की लाश, अब सामने आई मौत की वजह

MP से आई अच्छी खबर, 3 बच्चे खोने वाली 'ज्वाला' का आखिरी शावक हुआ स्वस्थ

अमित शाह और नड्डा से मिले TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -