Share:
अमित शाह और नड्डा से मिले TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
अमित शाह और नड्डा से मिले TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विशाखापत्तनम: तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा के साथ लगभग 50 मिनट तक मुलाकात की. बताया जा रहा है कि, वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और TDP के साथ गठबंधन को लेकर अमित शाह, जेपी नड्डा के बीच चर्चा हुई है.

बता दें कि, 2024 में लोकसभा चुनाव और आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. वहीं, तेलंगाना में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और TDP का गठबंधन हो सकता है. जिसके बाद भाजपा और TDP न केवल आंध्र प्रदेश में, बल्कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव भी गठबंधन में ही लड़ेंगे. ध्यान रहे कि, वर्ष 2014 में TDP भाजपा के गठबंधन NDA का ही हिस्सा थी, मगर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर 2019 के चुनाव से पहले मार्च 2018 में NDA से अलग हो गई थी. हाल ही में पोर्ट ब्लेयर में निकाय चुनाव के बाद दोनों दल एक बार वापस साथ आए थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने गत माह अपने रेडियो कार्यक्रम मन की बात में TDP के संस्थापक एन टी रामाराव की जयंती पर उन्हें याद भी किया था.

बता दें कि TDP चीफ चंद्रबाबू नायडू पिछले दिनों आगामी 2024 के विधानसभा चुनावों में बहुमत के साथ सत्ता में वापसी का दावा कर चुके हैं. उन्होंने सत्ता में आने के फ़ौरन बाद विभिन्न वर्गों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं को लागू करने का ऐलान किया है. TDP के महानाडू के समापन दिवस के अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने योजनाओं को भविष्य की गारंटी (भविष्यथुकु गारंटी) नाम दिया था.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचेंगे 122 देशों के कलाकार, 7 दिन तक होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

'किसी भी माफिया या आपराधिक छवि वाले व्यक्ति को न मिले ठेका..', अफसरों को सीएम योगी के सख्त निर्देश

दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया को जेल या बेल ? 5 जून को कोर्ट में होगा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -