प्रधानमंत्री आवास योजना बुर्के के कारण पड़ी खटाई में!
प्रधानमंत्री आवास योजना बुर्के के कारण पड़ी खटाई में!
Share:

देहरादून। प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत मुस्लिम महिलाओं को घरों का निर्माण करने के लिए लाभ दिया जाना था। वे योजना के लिए फोटो खिंचवाने से इन्कार कर रही हैं। दरअसल ये महिलाऐं फोटो खींचवाने के लिए अपने चेहरे को बेनकाब नहीं करना चाहती हैं। ये बुर्का हटाकर तस्वीर खींचवाने में दिलचस्पी नहीं रखती हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित अधिकारियों का कहना था कि महिलाओं को इस मामले में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

हालात ये है कि आवास योजना के अंतर्गत आर्थिक सहायता प्राप्त करने वाली मुसलमान महिलाओं को मनाने का प्रयास किया जा रहा है। योजना में यह बात शामिल है कि फोटो के माध्यम से ही असली हकदार को मकान दिया जाएगा। गौरतलब है कि जो हितग्राही है उसका फोटो और भूमि आदि की जानकारी प्रधानमंत्री आवास योजना के पोर्टल पर अपलोड की जाएगी।

स्कीम के अंतर्गत लाभार्थियों को .60 लाख रूपए पक्के निर्माण के लिए दिए जाऐंगे। उत्तराखंड के मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में अधिकारियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। स्थिति यह है कि देहरादून, रूड़की, हरिद्वार में महिलाओं द्वारा बुर्का हटाकर फोटो खींचवाने से साफतौर पर मना कर दिया गया है। कुछ स्थानों पर महिलाओं की फोटो बुर्के में ही ली गई है। हालांकि हाथों में उनके नाम की तख्तियां पकड़ा दी गई हैं।

कल्याणकारी योजनाओं को वापस लेने के बाद ही लागू हो सकती है यूबीआई योजना

EPFO अपने सदस्यों के लिए जल्द लाएगा हाउसिंग स्कीम

DBT के तहत तीन साल में बचाए 50 हजार करोड़ रुपए

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -