कांवड़ यात्रा पर मुस्लिम लोगों ने किया पथराव, पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
कांवड़ यात्रा पर मुस्लिम लोगों ने किया पथराव, पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार
Share:

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली में पिछले रविवार को कांवड़ियों पर पथराव के साजिशकर्ता समाजवादी पार्टी नेता एवं पूर्व पार्षद उस्मान अली और साजिद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कांवड़ियों के जत्थे पर पथराव उस वक़्त किया गया, जब यात्रा मुस्लिम बहुल क्षेत्र से गुजर रही थी। आरोप है कि उस्मान अली ने कांवड़ियों के काफिले पर पथराव कराया। इस मामले में पुलिस ने सपा नेता पूर्व पार्षद उस्मान अली तथा षड्यंत्र को गिरफ्तार किया है। दोनों का जिला चिकित्सालय में मेडिकल कराया गया है, तत्पश्चात, अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने दोनों अपराधियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। वहीं अपराधी उस्मान ने अपने बचाव में कहा कि मैंने कुछ नहीं किया है। उसने कहा कि राजनीतिक व्यक्ति को धार्मिक कार्यों में हिस्सा नहीं लेना चाहिए। 

उस्मान ने कहा कि बनवारी लाल वार्ड 48 से सभासद हैं, उनके खिलाफ अंशु ने चुनाव लड़ा, संजीव ने अंशु को चुनाव लड़ाया था, वो अपनी कांवड़ यात्रा निकाल रहे थे। पूर्व पार्षद का आरोप है कि मैं कांवडियों को निकाल रहा था, जबकि अंशु ने ये सब कराया है। बरेली के जोगी नवादा क्षेत्र में कांविड़ियों पर पथराव किया गया था, तत्पश्चात, वहां माहौल तनावपूर्ण हो गया था। इस पथराव में दर्जनभर से अधिक कांवड़िए चोटिल हो गए थे। बता दें कि लगभग 2000 कावड़ियों का जत्था कछला से जल लेने के लिए जा रहा था, तभी शाहनूरी मस्जिद से पथराव आरम्भ कर दिया गया। जिसकी चपेट में पुलिसकर्मी भी आ गए थे। इस हमले को लेकर एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि बारादरी थाना क्षेत्र के जोगी नवादा से आज कावड़ियों का जत्था जल लेने के लिए कछला घाट जा रहा था। जिस पर शाहनुरी मस्जिद से और घरों से कांवड़ियों पर पथराव कर दिया गया। जिस स्थान पर यह पथराव हुआ वहां फिलहाल भारी पुलिस फोर्स तैनात है। 

सुरक्षा के लिए कई थानों की फोर्स बुलाई गई है। इसका वीडियो भी सामने आया था, जिसमें देखा गया कि कांवड़ियों का जुलूस डीजे की तेज आवाज के साथ मस्जिद के सामने से निकल रहा था। तभी मस्जिद की तरफ से घोषणा होती है कि बदतमीजी कीजिए। यहां वीडियो बन रही है। बरेली के SSP प्रभाकर चौधरी ने बताया था कि बारादरी थाना के आसपास से कांवड़ियों का जत्था निकल रहा था। जैसे ही यह जत्था एक धार्मिक स्थल के पास से गुजरा तो कुछ फेंकने को लेकर विवाद के हालात पैदा हो गए। जिसमें 40, 50 मीटर आगे जाने पर कुछ व्यक्तियों द्वारा पत्थर फेंके गए। SSP के अनुसार, जो फुटेज प्राप्त हुए हैं उसमें दोनों ओर से पत्थर फेंकते देखे जा रहे हैं। इसमें तत्काल पुलिस बल ने स्थिति को नियंत्रित किया है। CCTV के आधार पर अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है। 

पैसे कटने के बाद भी IRCTC पर बुक नहीं हो पा रहे है टिकट, जानिए क्या है वजह?

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर भी शुरू हुई तैयारियां, होगा भारत का सबसे बड़ा आयोजन

यहाँ शिवलिंग पर बने है कई सारे चेहरे, अद्भुत है महादेव का ये मंदिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -